UP Panchayat Chunav: पहले चरण में हिंसा फैलाने वाले 50 लोगों पर लगेगा NSA, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

पहले चरण के मतदान के दौरान आगरा में जमकर हुई थी हिंसा

पहले चरण के मतदान के दौरान आगरा में जमकर हुई थी हिंसा

Agra Panchayat Chunav Violence: पंचायत चुनाव में हिंसाऔर हंगामा किया उनपर पुलिस कड़ी कार्रवाई करने जा रही है. हिंसा के बाद पुलिस ने 50 ऐसे लोगों को चिह्निन्त किया है जिन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाही की जाएगी.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश त्रिस्तरीय पचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) के पहले चरण (First Phase) के मतदान के दौरान जमकर हिंसा (Violence) हुई थी. हालात ये हुए थे कि पोलिंग बूथों  पर हमला करके मतपेटियां तक लूट ले गए था. पंचायत चुनाव में हुई हिंसा को लेकर पुलिस (Police) बेहद सख्त दिखाई दे रही है. जिन लोगों ने पंचायत चुनाव में हिंसाऔर हंगामा किया उनपर पुलिस कड़ी कार्रवाई करने जा रही है. हिंसा के बाद पुलिस ने 50 ऐसे लोगों को चिह्निन्त किया है जिन पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाही की जाएगी. इसके अलावा जिन लोगों का पाबंद किया गया था और वो हिंसा में शामिल रहे हैं उनकी रकम का भी जब्तीकरण होगा. पुलिस ने ऐसे तमाम लोग चिह्नित किये हैं जिनकी धन राशि का जब्ती करण होना है. तकरीबन एक करोड़ रुपये की रकम की जब्ती करण के लिए पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

15 अप्रैल को पहले चरण में आगरा में पंचायत चुनाव हुए थे. चुनाव से पहले ही भारी बवाल होने की आशंका जताई जा रही थी. हालांकि पुलिस ने अपनी तैयारियां पूरी की थीं, लेकिन ये तैयारियां कई जगहों पर धरी की धरी रह गईं. सबसे पहले बूथ लूटने की वारदात फतेहाबाद इलाके बूथ पर किया गया और स्कूल की खिड़की तोड़ कर मत पेटिका को लूट कर ले गए. इसके अलावा बैलेट पेपर भी लूट कर ले गए. बूथ लूट की दूसरी वारदात जगनेर इलाके में भी हुई थी. जब मतदान आखिरी दौर में था, तभी भीड़ बूथ में घुस गई और मत पेटिका को लूट ले गई. तीसरी बड़ी वारदात शमसाबाद इलाके में हुई. पंचायत चुनाव सम्पन्न करा कर पोलिंग पार्टियां बस में सवार हो कर मत पेटियों को जमा करने जा रहीं थीं, तभी रास्ते में कई बाइक पर सवार हो कर लोग आए और उन्होंने बस पर पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव में बस कई जगह से छतिग्रस्त हो गई इसके अलावा कई मतदान कर्मी घायल हुए थे.

एसएसपी मुनिराज का कहना है कि मतदान के दिन जिन जिन लोगों ने  हिंसा और बवाल किया है उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जा रहा है. किसी भी दोषी को बिल्कुल भी बख्शा नही जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज