लाइव टीवी

आगरा पुलिस ने मुंबई से पकड़ी बच्चा चोर महिला, ढाई माह का मासूम बरामद...
Agra News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 1, 2020, 11:07 PM IST
आगरा पुलिस ने मुंबई से पकड़ी बच्चा चोर महिला, ढाई माह का मासूम बरामद...
आगरा एसएसपी बबलू कुमार ने बच्चा चोरी की वारदात को लेकर प्रेस कांफ्रेंस की

एसएसपी बबलू कुमार (SSP Bablu Kumar) के मुताबिक अभी ये महिला ही गिरफ्तार हुई है और पूरे मामले की जांच गहराई से की जा रही है कि कहीं ये कोई बड़ा रैकेट तो नहीं है जो इस तरह से बच्चों की तस्करी (Child trafficking) करता है.

  • Share this:
आगरा. जनपद पुलिस (Agra police) ने बच्चा चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए एक आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है. रिपोर्ट के मुताबिक ये महिला बच्चे को चोरी करने के बाद बेचने के लिए मुंबई (Mumbai) गयी थी इससे पहले कि वो अपनी योजना में कामयाब हो पाती पुलिस ने उसे धर-दबोचा. गत 25 जनवरी को आरोपी महिला ने ढाई माह के बच्चे को उसके माता-पिता के पास चोरी किया था जिसके बाद उन्होंने पुलिस के पास मामला दर्ज कराया था.

मुंबई से बरामद हुआ बच्चा
पुलिस के मुताबिक महिला बच्चे को आगरा से धोखा दे कर ले गयी और मुम्बई में बेचने के लिए पहुंच गयी. वो बच्चे को बेच पाती उससे पहले उसे गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल जनवरी की 25 तारीख को पीड़ित दंपति अपने ढाई माह के बच्चे को झाड़-फूंक कराने के लिए ले गए थे उन्हें वहां पर मीना नाम की एक महिला मिली. मीना ने बच्चे को अपनी गोद में ले लिया और दंपति को गुमराह कर बच्चे को लेकर लापता हो गयी. काफी देर तक दंपति उस महिला की तलाश करते रहे लेकिन उसका कोई अता-पता नहीं चला. परेशान दंपति ने बच्चे के लापता होने की खबर पुलिस को दी तो पुलिस मौके पर पहुंच गयी. पुलिस ने इस मामले में कड़ी मेहनत की और आखिरकार महिला और बच्चे को मुंबई में तलाश कर लिया. पुलिस की टीम ने मुंबई में ढाई माह के मासूम बच्चे को बरामद कर लिया और आरोपी मीना को भी गिरफ्तार कर लिया. गंभीर रूप से बीमार बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका चल रहा है. पुलिस मुंबई से मीना को लेकर आगरा आ गयी और उसे जेल भेज दिया.

बड़े रैकेट से जुड़े हो सजते हैं तार

पुलिस के मुताबिक मीना ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है उसे रमेश नाम का एक शख्स मुंबई में मिला जो बेऔलाद था. मीना ने रमेश को बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है और वह गर्भवती है लिहाजा रमेश ने सौदा तय किया कि बच्चे के जन्म के बाद उसको दे देगी और उसके बदले में वो उसे रुपये देगा. रमेश हर महीने भी उसको रूपया भिजवाता रहा. मीना को उसे बच्चा देना था इसलिए मीना ने ढाई महीने के बच्चे को अगवा किया और लेकर मुंबई पहुंच गयी और बच्चा देने के एवज रुपये लेना चाह रही थी लेकिन पुलिस ने मीना दबोच लिया.

हालांकि पुलिस को मीना की इस थ्योरी में झोल नजर आ रहा है. एसएसपी बबलू कुमार के मुताबिक अभी ये महिला ही गिरफ्तार हुई है और पूरे मामले की जांच गहराई से की जा रही है कि कहीं ये कोई बड़ा रैकेट तो नहीं है जो इस तरह से बच्चों की तस्करी (Child trafficking) करता है. पुलिस हर एंगल से इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है जिसके लिए कई टीमें लगाई गयी हैं. फिलहाल महिला को जेल भेज दिया है और इस महिला से जुड़े लोगों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें- अलीगढ़ के शाहजमाल में CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन जारी, पुलिस ने किया केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 11:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर