SC/ST एक्ट का विरोध कर रहे कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर गिरफ्तार, थोड़ी देर बाद रिहा

दरअसल, कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर की खंदौली में महापंचायत आयोजित थी. इस महापंचायत को पुलिस-प्रशासन ने रोक लगाई थी, लेकिन रोक के बाद भी ठाकुर अपनी बात रखने शहर के होटल में पहुंचे थे. मामले की भनक लगते ही पुलिस ने ठाकुर की गिरफ्तार कर लिया

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 7:19 PM IST
SC/ST एक्ट का विरोध कर रहे कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर गिरफ्तार, थोड़ी देर बाद रिहा
गिरफ्तारी के दौरान कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर. Photo: News 18
News18 Uttar Pradesh
Updated: September 11, 2018, 7:19 PM IST
एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ समर्थकों के साथ आगरा पहुंचे कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार ठाकुर पर पत्रकार वार्ता के दौरान ऐसे वक्तव्य देने का आरोप है, जिससे शांति भंग हो सकती है. न्यू आगरा थाना क्षेत्र में कमलानगर के एक होटल से कथावाचक की गिरफ्तारी हुई. गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही देवकीनंदन ठाकुर को रिहा कर दिया गया. उन्हें पहले पुलिस लाइंस भेजा गया. यहां से उन्हें मथुरा रवाना कर दिया गया.

बता दें मंगलवार को मथुरा आश्रम से कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर आगरा पहुंचे थे. कमलानगर में समर्थकों से विचार-विमर्श के बाद ठाकुर ने पत्रकारों के समक्ष एससी-एसटी एक्ट के मसले पर अपनी राय रखी. ठाकुर ने कहा कि बहुत जल्द बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

लेकिन कथावाचक के संबोधन के बीच ही होटल स्थल पर सैकड़ों पुलिसकर्मी पहुंच गए. कुछ ही देर में पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे और दो घंटे की घेराबंदी के बाद देवकी नंदन ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के अनुसार ये गिरफ्तारी शांति भंग की आशंका की धाराओं में गई.

दरअसल, कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर की खंदौली में महापंचायत आयोजित थी. इस महापंचायत को पुलिस-प्रशासन ने रोक लगाई थी, लेकिन रोक के बाद भी ठाकुर अपनी बात रखने शहर के होटल में पहुंचे थे. मामले की भनक लगते ही पुलिस ने ठाकुर की गिरफ्तार कर लिया.

(रिपोर्ट: हिमांशु त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें: 

यूपी में WhatsApp ने तोड़ दी जोड़ी, निकाह से एक घंटा पहले दूल्हे का शादी से इंकार
Loading...
शरिया अदालत की तर्ज पर हिंदू कोर्ट: HC ने राज्य सरकार से 17 सितम्बर तक मांगा जवाब

IPS सुरेंद्र दास सुसाइड मामले में कानपुर की सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल

कानपुर: बीच सड़क पर तड़पते रहे घायल, VIDEO बनाकर चलते बने लोग
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर