लाइव टीवी
Elec-widget

आगरा पुलिस की अनोखी पहल, SSP कराएंगे आपका मोबाइल रिचार्ज

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 19, 2019, 1:56 PM IST
आगरा पुलिस की अनोखी पहल, SSP कराएंगे आपका मोबाइल रिचार्ज
आगरा पुलिस अब लोगों के मोबाइल रिचार्ज कराएंगे (File Photo)

इस पहल को एसएसपी ने 4S नाम दिया है, यानी समस्या, शिकायत, सूचना और सुझाव. यानी नए नंबर पर जनता को कोई समस्या हो, शिकायत, सूचना या सुझाव के लिए अपनी बात इस नए नंबर के जरिए एसएसपी तक पहुंचाई जा सकती है.

  • Share this:
आगरा. आगरा पुलिस (Agra Police) अब आपके मोबाइल (Mobile) का रिचार्ज कराएगी. बता दें कि आगरा के एसएसपी बबलू कुमार एक ऐसी पहल करने जा रहे हैं, जिसमें अगर जनता की तरफ से एसएसपी को सटीक सूचना मिलेगी या पुलिसकर्मी को सही शिकायत मिली तो एसएसपी जनता के उस व्यक्ति का मोबाइल रीचार्ज कराएंगे. दरअसल, आगरा एसएसपी बबलू कुमार ने जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए एक नया नंबर जारी किया है ये नंबर है 9454458046 इस मोबाइल नंबर पर अब आगरा की जनता मैसेज और वाट्सऐप के जरिए सीधे संवाद स्थापित कर पाएंगे. इसकी मॉनिटरिंग एसएसपी खुद करेंगे.

इस पहल को एसएसपी ने 4S नाम दिया है, यानी समस्या, शिकायत, सूचना और सुझाव. यानी नए नंबर पर जनता को कोई समस्या हो, शिकायत, सूचना या सुझाव के लिए अपनी बात इस नए नंबर के जरिए एसएसपी तक पहुंचाई जा सकती है. अगर एसएसपी बबलू कुमार को किसी पुलिसकर्मी की शिकायत सही मिली या फिर दी गयी सूचना सही पाई गई तो शख्स को एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा साथ ही मोबाइल भी रिचार्ज करवाया जाएगा.

आगरा के एसएसपी बबलू कुमार
आगरा के एसएसपी बबलू कुमार


आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि इस तरह मोबाइल रिचार्ज कर पुलिस का नेटवर्क अच्छा बनेगा और खुफिया तंत्र भी काफी मजबूत होगा. वहीं पुलिस अपराध और अपराधियों के खिलाफ ठोस एक्शन भी करेगी. इसके अलावा आम लोग सूचना देने में महज इसलिए डरते थे कि कहीं उसका नाम सामने न आये, लेकिन ऐसा नहीं होगा सूचना करता की गोपनीयता का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें:

शिवपाल यादव ने फिर अखिलेश की तरफ बढ़ाया दोस्ती का हाथ, बोले- एक हो जाएं तो बना लेंगे सरकार

यूपी में ब्राह्मणों की हत्या को हथियार बनाएगी कांग्रेस, ब्राह्मण चेतना यात्रा पर निकले जितिन प्रसाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 1:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...