आगरा की 'रोटी वाली अम्मा' को भी मदद की जरूरत, 20 रुपए में खिलाती हैं भरपेट खाना

अस्सी साल की भगवान देवी ने बताया कि वो पिछले 15 साल से अपनी दुकान लगाती हैं लेकिन अभी जैसी हालत पहले कभी नहीं रही (फोटो: ANI)
अस्सी साल की भगवान देवी ने बताया कि वो पिछले 15 साल से अपनी दुकान लगाती हैं लेकिन अभी जैसी हालत पहले कभी नहीं रही (फोटो: ANI)

'रोटी वाली अम्मा' (Roti Wali Amma) के नाम से मशहूर भगवान देवी आगरा के संत जॉन कॉलेज के सामने सड़क किनारे अपनी छोटी सी खाने की दुकान लगाती हैं. उनके मुताबिक कि वो पिछले पंद्रह वर्षों से खाना बनाकर लोगों को खिलाते आ रही हैं. मगर अब उनकी बिक्री बमुश्किल हो पा रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 7:18 PM IST
  • Share this:
आगरा. कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी और लागू हुए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देश भर के लोगों की चुनौतियां बढ़ गई हैं. शहरी जनता से लेकर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग इससे प्रभावित हुए हैं. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में अस्सी वर्षीय बुजुर्ग भगवान देवी भी कोरोना काल में प्रभावित हुई हैं. आलम यह है कि 'रोटी वाली अम्मा' (Roti Wali Amma) के नाम से मशहूर भगवान देवी (Bhagwan Devi) को अपनी आजीविका चलाने (Livelihood) में खासी मुश्किलों को सामना करना पड़ रहा है.



न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबकि कोरोना काल में इन दिनों वो आगरा के संत जॉन कॉलेज के सामने सड़क किनारे अपनी छोटी सी खाने की दुकान लगाती हैं. यहां वो मात्र बीस रुपए में खाना देती हैं. भगवान देवी के मुताबिक कि वो पिछले पंद्रह वर्षों से खाना बनाकर लोगों को खिलाते आ रही हैं. मगर अब उनकी बिक्री बमुश्किल हो पा रही है.




सोशल मीडिया से 'बाबा का ढाबा' हुआ मशहूर

बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक ढाबे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. दरअसल एक फूड रीव्यूअर गौरव वासन द्वारा बनाए गए वीडियो में दिखाया गया था कि 'बाबा का ढाबा' चला रहे एक बुजुर्ग दंपति परेशान हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद इस ढाबे पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचने लगे. इतनी बड़ी तादाद में लोगों के पहुंचने पर 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद ने कहा कि ऐसा महसूस हो रहा है कि पूरा हिंदुस्तान हमारे साथ है. सभी लोग हमारी मदद कर रहे हैं. उन्होंने कहा था कि आगे भी लोग आते रहें और हम अपील करते हैं कि लोग यहां आएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज