Agra Smart City Project: BHEL को 1.60 करोड़ के जुर्माने के साथ 5 करोड़ का नोटिस

भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को पांच करोड़ का नोटिस

भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को पांच करोड़ का नोटिस

आगरा स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ निखिल टीकाराम ने भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) पर 1.60 करोड़ का जुर्माना लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 8:12 AM IST
  • Share this:
आगरा. केंद्र सरकार के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल उत्तर प्रदेश के आगरा में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में काफी देरी देखी जा रही है. जिसमें एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के निर्माण का कार्य लगभग 6 महीने देरी से चल रहा है. ऐसे में मामले को संज्ञान में लेते हुए आगरा स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ निखिल टीकाराम ने भारत हेवी इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BHEL) पर 1.60 करोड़ का जुर्माना लगाया है. इसके अलावा टीकाराम ने  31 दिसंबर से पहले कार्य पूरा ना करने पर पांच करोड़ का नोटिस भी थमा दिया है.

जानकारी के मुताबिक आगरा स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के चलते ताजगंज के नौ वार्डों पर एक हजार करोड़ रुपए खर्च किये जाने की बात है. हाल ही में आगरा स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीईओ निखिल टीकाराम ने 16 प्रोजेक्ट की समीक्षा की, जिसमें उन्होंने बताया कि दो महीने पहले भेल पर तीस लाख रुपए का जुर्माना लगाया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि फतेहाबाद रोड पर मिट्टी  उड़ने पर राधिका इंफ्राटेक पर भी एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. इसके साथ ही एसबी कम्पनी पर पानी की पाइपलाइन धीमे गति से बिछाने पर 8 लाख और सीवर लाइन बिछा रही एलपी इंफ्रा पर एक लाख रुपए के जुर्माने के साथ कार्य में चल रही देरी के चलते देव कंस्ट्रक्शन पर एक लाख का जुर्माना और 1.20 करोड़ का नोटिस थमाया गया गया है. टीकाराम के मुताबिक सभी प्रोजेक्ट अगस्त 2021 तक पूरे हो जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज