अपना शहर चुनें

States

आगरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, तोड़फोड़-आगजनी करने वाले उपद्रवियों पर लगेगा NSA

तोड़फोड़-आगजनी करने वाले उपद्रवियों पर लगेगा NSA (File photo)
तोड़फोड़-आगजनी करने वाले उपद्रवियों पर लगेगा NSA (File photo)

इसके अलावा आगजनी हंगामा करने वालों के फोटो थाने (Police Station) और चौकियों पर लगाए जाएंगे ताकि उनकी पहचान हो सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 7:07 PM IST
  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले एसएसपी (SSP) बबलू कुमार ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है. एसएसपी ने बताया सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि उपद्रवियों से नुकसान की भरपाई की जाएगी. इसके अलावा आगजनी हंगामा करने वालों के फोटो थाने और चौकियों पर लगाए जाएंगे ताकि उनकी पहचान हो सके. पुलिस आरोपियों की तलाश में लगातार जुटी हुई है. बबलू कुमार ने बताया कि अबतक कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बाकी की तलाश में छापेमारी जारी है.

पुलिस चौकी में तोड़फोड़ और आगजनी के मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई है. पहली एफआईआर पुलिसकर्मियों की पिटाई को लेकर दर्ज की गइर है. इसमें 50 से 60 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं दूसरी एफआईआर बलवा, आगजनी और तोड़फोड़ की दर्ज की गई है. इसमें 100-125 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. थाना ताजगंज में अलग-अलग कई धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं.

UP: 2020 के सबसे तेज सीएम बने योगी, उद्धव, ममता, गहलौत और शिवराज को दी मात



बता दें गुरुवार का आगरा में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने तोरा पुलिस चौकी में घुसकर आगजनी और तोड़फोड़ की. इस दौरान पुलिसकर्मियों से भी मारपीट की गई. उग्र भीड़ देख पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा. वहीं उपद्रवियों ने पुलिस चौकी पर खड़े वाहनों में आग लगा दी. यही नहीं उपद्रवियों ने तोरा पुलिस चौकी को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया और जमकर तांडव किया. आगजनी और पथराव की सूचना के बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बल प्रयोग कर उपद्रवियों को मौके से खदेड़ दिया. इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया.
अवैध खनन से जुड़ा मामला
वहीं पुलिस के अनुसार मरने वाले युवक का नाम पवन है. वह ट्रैक्टर लेकर जा रहा था, तभी ट्रैक्टर पलट गया और पवन की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर अवैध खनन करके ले जा रहा था और पुलिस ने जब पीछा किया तो पवन ने ट्रैक्टर दौड़ाया. इस दौरान ट्रैक्टर पलट गया और पवन की मौत हो गई. इसी बात से गुस्साए लोगों ने इतना बड़ा हंगामा किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज