आगरा में हैवानियत: चारा खाने पर बछड़े की पीट-पीट कर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात
Agra News in Hindi

आगरा में हैवानियत: चारा खाने पर बछड़े की पीट-पीट कर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात
वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई

दर्दनाक वाकया आगरा के एत्माउद्दौला क्षेत्र में मंगलवार को हुआ. घुमंतू बछड़ा (Calf) पालतू गाय और भैंस का चारा खाने आ गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2020, 11:58 AM IST
  • Share this:
आगरा. केरल में गर्भवती हथिनी को अनानास में विस्फोटक रखकर खिलाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि आगरा में पशु क्रूरता का एक और मामला सामने आ गया. मोहब्‍बत के शहर में दो युवकों ने एक बछड़े (Calf) को पीट-पीट कर मार डाला. बछड़े की पीटते हुए दोनों युवक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं. दर्दनाक वाकया आगरा के एत्माउद्दौला क्षेत्र में मंगलवार को हुआ. दरअसल, घुमंतू बछड़ा पालतू गाय और भैंस का चारा खाने आ गया था. जिसके बाद गाय-भैंस को पालने वाले एक व्यक्ति ने बछड़े को डंडे मारना शुरू कर दिया. उसके बाद दूसरा शख्स आया और उसने भी लाठियां बरसानी शुरू कर दीं. लाठियों की मार से बछड़े की मौत हो गयी. फिलहाल सीसीटीवी में कैद हुई ये तस्वीरें सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहीं हैं. हालांकि, पुलिस के आला अधिकारी इस मामले को लेकर गंभीर हैं और कार्रवाई करने में जुटे हैं.

सोशल मीडिया में सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि यह मामला तब सामने आया है जब सूबे की योगी सरकार ने गोवंश की रक्षा के लिए बड़ा कदम उठाते हुए एक अध्यादेश लेकर आई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक (Cabinet Meet) में यूपी गोवध निवारण (संशोधन) अध्यादेश 2020 को मंजूरी मिल गई. इसके तहत गोकशी या तस्करी पर 10 साल तक की जेल हो सकेगी. साथी 5 लाख जुर्माने का भी प्रावधान है. अध्यादेश के मुताबिक दोबारा दोषी पाए जाने पर दोगुनी सजा होगी. यह अध्यादेश राज्यपाल की मंजूरी के बाद लागू होगा.





अब देखना होगा कि पुलिस इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ किस धारा में कार्रवाई करती है. क्या नए अध्यादेश के मुताबिक कार्रवाई होगी? हालांकि पुलिस के अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया है और आरोपियों को सख्त सजा दिलवाने की मांग की है.
ये भी पढ़ें:

जिस अनामिका शुक्ला के नाम पर 1 करोड़ डकारे वो निकलीं बेरोजगार, कही ये बात

लखनऊ: 6 विदेशी जमातियों की हाईकोर्ट से मिली जमानत, माननी होगी ये शर्त
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज