Home /News /uttar-pradesh /

agra taj mahal new timeing for opening ticket counter for tourists upns

ताजमहल का दीदार करने आ रहे हैं तो क्लिक कर जान लें ये बात, टाइमिंग में हुआ है बदलाव

इसकी जानकारी आगरा के अधीक्षण एएसआई डॉ राजकुमार पटेल ने दी.

इसकी जानकारी आगरा के अधीक्षण एएसआई डॉ राजकुमार पटेल ने दी.

हालांकि कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कड़ी फटकार लगाते हुए याचिका को खारिज कर दिया था. लखनऊ बेंच के जस्टिस डीके उपाध्याय ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाते हुए कहा था कि ताज महल के बारे में रिसर्च करने के बाद ही कोई याचिका दाखिल की जानी चाहिए. कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा, ‘पीआईएल को मजाक न बनाएं. पहले पढ़ लें, ताज महल कब और किसने बनवाया था. लखनऊ बेंच ने इसके साथ कहा कि कल आप आएंगे और कहेंगे हमें जजों के चेंबर में जाना है, तो क्या हम आपको चैंबर दिखाएंगे?

अधिक पढ़ें ...

मोहम्मद आरिफ खान

आगरा. गर्मी की छुट्टी होने और कोरोना से दो साल बाद राहत मिलने के बाद पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है. इसी कड़ी में आगरा (Agra) के ताजमहल (Taj Mahal) में बीते कुछ दिनों से यहां पर्यटकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है. ऐसे में अब पर्यटकों की सुविधा के लिए ताजमहल में टिकट खिड़की खुलने का समय सुबह 6 बजे से करने का फैसला किया गया है. पर्यटकों की संख्या में बीते दिनों हुई बढ़ोतरी के कारण अब ताजमहल में टिकट खिड़की सुबह 6 बजे से ही खोल दी जाएगी. इसकी जानकारी आगरा के अधीक्षण एएसआई डॉ राजकुमार पटेल ने दी.

उन्होंने बताया “पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है, इसलिए टिकट खिड़की को सुबह 6 बजे से खोल दिया है. हमारे दूसरे स्मारकों में टिकट खिड़की 10 बजे खोल रहे हैं.” पिछले कई दिनों से ताजमहल खास तौर पर काफी चर्चा में रहा है. एक कारण ताजमहल के बंद पड़े 22 कमरें हैं. जिसको खोलने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी. जिसमें एक याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि उन्हें कोर्ट खोलने का आदेश दे. जिससे उसमें मंदिर होने के साक्ष्य का पता लगाया जा सके.

हालांकि कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कड़ी फटकार लगाते हुए याचिका को खारिज कर दिया था. लखनऊ बेंच के जस्टिस डीके उपाध्याय ने याचिकाकर्ता को फटकार लगाते हुए कहा था कि ताज महल के बारे में रिसर्च करने के बाद ही कोई याचिका दाखिल की जानी चाहिए. कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा, ‘पीआईएल को मजाक न बनाएं. पहले पढ़ लें, ताज महल कब और किसने बनवाया था. लखनऊ बेंच ने इसके साथ कहा कि कल आप आएंगे और कहेंगे हमें जजों के चेंबर में जाना है, तो क्या हम आपको चैंबर दिखाएंगे? साथ ही याचिकाकर्ता को फटकार लगाते हुए कहा कि इतिहास आपके हिसाब नहीं पढ़ाया जाएगा.

Tags: Agra news today, Agra taj mahal, Archaeological Survey of India, Corona Cases, Taj mahal, UP news, UP Tourism Department, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर