लाइव टीवी

'व्यू प्वाइंट' से ताजमहल का दीदार हुआ महंगा, ये रही टिकट की नई दरें

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 6, 2019, 10:43 AM IST
'व्यू प्वाइंट' से ताजमहल का दीदार हुआ महंगा, ये रही टिकट की नई दरें
'व्यू प्वाइंट' से ताजमहल का दीदार हुआ महंगा (File Photo)

व्यू प्वॉइंट से ताज देखने का टिकट ताजमहल के टिकट से सस्ता है. व्यू प्वॉइंट से ताज को सुबह और शाम को निहारने का टिकट देसी-विदेशी सैलानियों के लिए 20 रुपये रखा गया है. जबकि ताज रात्रि दर्शन का टिकट भारतीयों के लिए 510 रुपये, विदेशियों के लिए 750 रुपये है.

  • Share this:
आगरा. आगरा (Agra) के महताब बाग स्थित ताज व्यू प्वाइंट से ताजमहल (Taj Mahal) निहारना अब महंगा हो गया है. आगरा विकास प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक ताज व्यू प्वाइंट के प्रवेश टिकट दर में परिवर्तन किया गया है. शुक्रवार से नई दरें लागू होने के बाद अब सैलानियों को 50 रुपये और विदेशी पर्यटकों को 200 रुपये का प्रवेश टिकट लेना होगा. वहीं चांदनी रात में देशी पर्यटकों को 200 रुपये और विदेशियों को 500 रुपये का टिकट लेना पड़ेगा. बता दें कि ताज व्यू का सामान्य दिनों में समय दोपहर 12 बजे से शाम सात बजे तक और चांदनी रात में अपराह्न 12 बजे से रात्रि 12 बजे तक होगा.

फिर भी सस्ता है टिकट

व्यू प्वॉइंट से ताज देखने का टिकट ताजमहल के टिकट से सस्ता है. व्यू प्वॉइंट से ताज को सुबह और शाम को निहारने का टिकट देसी-विदेशी सैलानियों के लिए 20 रुपये रखा गया है. जबकि ताज रात्रि दर्शन का टिकट भारतीयों के लिए 510 रुपये, विदेशियों के लिए 750 रुपये है. दिन में यह टिकट क्रमश: 50 और 1100 रुपये का है. ताज में मुख्य मकबरे पर 200 रुपये का टिकट अलग से लागू है.

300 मीटर है दूरी

ताज में रात्रि दर्शन को वीडियो प्लेटफार्म से आगे नहीं जाने दिया जाता. मुख्य मकबरे से यह 300 मीटर दूर है. वहीं, ताज के पाश्र्व में यमुना पार बनाया गया व्यू प्वाइंट भी ताज से 300 मीटर दूर है.

ये भी पढ़ें:

उन्नाव गैंगरेप मामले में मायावती की UP पुलिस को सलाह, कहा- हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेउन्नाव गैंगरेप: कमिश्नर मेश्राम ने कहा- मामला गंभीर, जांच के लिए नई SIT का गठन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 10:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर