Assembly Banner 2021

आगरा में होली पर यूपी पुलिस का अनोखा रूप, थाने में लगाई संस्कारों की पाठशाला, गाया राष्ट्रगान

थाने के अंदर राष्ट्रगान गाते मनचले.

थाने के अंदर राष्ट्रगान गाते मनचले.

Agra News: आगरा में होली के त्योहार को लेकर पुलिस ने चलाया विशेष अभियान. हुड़दंग मचाने वालों को पकड़ने पर पुलिस ने उनसे राष्ट्रगान गवाया. दिनभर में 50 से ज्यादा लोगों की पुलिस ने लगाई 'क्लास'.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस की अनोखी पहल देखने को मिली. पुलिस ने होली के मौके पर थाने के अंदर संस्कारों की पाठशाला लगाई. होली के दिन लगाई गई इस पाठशाला में राष्ट्रगान (National Anthem) को भी पढ़वाया गया. थाना खंदौली के थाना अध्यक्ष ने ये संस्कारों वाली पाठशाला लगवाई. दरअसल, होली के मौके पर पुलिस ने कई युवक हुड़दंग करते हुए पकड़े थे.  इसके अलावा शराब का सेवन किये हुए भी कई युवकों को पकड़ा गया. बाइक पर नियम तोड़ने वाले भी पकड़े गए. दिनभर में इस तरह से थाने जब 50 से ज्यादा लोग पकड़े गए तो पुलिस ने इनकी पाठशाला लगा दी.

थाना प्रभारी अरविंद निर्वाल खुद ही टीचर बन गए और सभी को संस्कार और कायदे कानून बताने लगे. सभी को काफी देर तक समझाया गया कि कोई भी नियम नहीं तोड़ना है, हुड़दंग नहीं करना है इसके अलावा इमोशनल भाषा का भी इस्तेमाल किया ताकि त्यौहार पर इस तरह से हुड़दंग न करें और त्यौहार को शांति पूर्वक मनाएं. करीब एक घण्टे तक इसी तरह की पाठशाला थाने में चलती रही. उसके बाद सभी को खड़ा करके राष्ट्रगान को भी पढ़वाया गया.

19 बाइक को सीज भी किया गया है
राष्ट्रगान पढ़ने के बाद भारत माता के नारे भी लगाए गए.  इस तरह की अनोखी पाठशाला के फोटो और वीडियो सामने आए जो सोशल मीडिया में वायरल हुए हैं. थाना प्रभारी अरविंद निर्वाल ने बताया कि होली के दिन अलग- अलग जगहों से  कई युवक पकड़ कर आये थे. होली का मौका था लिहाजा सबको समझाया गया कि त्यौहार का मौका है और किसी भी तरह की हरकत न करें, जिससे त्यौहार खुशियां गम में बदल  जाएं. पकड़े गए लोगों पर कानूनी कार्रवाही भी गयी है और 19 बाइक को सीज भी किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज