आगरा: सब्जी बेचने वाला निकला COVID-19 पॉजिटिव, 2000 लोग होम क्वारंटाइन
Agra News in Hindi

आगरा: सब्जी बेचने वाला निकला COVID-19 पॉजिटिव, 2000 लोग होम क्वारंटाइन
शोधकर्ताओं ने 2,613 वयस्‍क मरीजों के 11 क्‍लीनिकल ट्रायल का अध्‍ययन किया.

COVID-19: संक्रमित मरीज पहले ऑटो चलाता था, लेकिन Lockdown की वजह से वह सब्जी बेचने लगा था.

  • Share this:
आगरा. ताज नगरी आगरा में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण विकराल रूप लेने लगा है. जिस तरह से जिले में संक्रमण फ़ैल रहा है उससे कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा भी उत्पन्न हो रहा है. शहर के फ्रीगंज के चमन लाल बाड़े में सब्जी बेचने वाले में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. आनन-फानन में प्रशासन ने चमन लाल बाड़ा इलाके को सील करते हुए करीब 2000 लोगों को होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) कर दिया है.

बताया जा रहा है कि संक्रमित मरीज ऑटो चलाता था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह सब्जी बेचने लगा था. बीमार पड़ने पर जब उसका कोरोना टेस्ट हुआ तो वह पॉजिटिव पाया गया. अब जिला प्रशासन के सामने सबसे बड़ी चुनौती उसके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने की है. फिलहाल इलाके के 2000 लोगों को एहतियातन क्वारंटाइन कर दिया गया है, लेकिन सबसे बड़ी चुनौती यह है कि वह संक्रमित कैसे हुआ. सवाल यह भी है कि अगर वह ऑटो चलाने के दौरान संक्रमित हुआ तो वह सवारी कौन थी? उसे खोजना भी एक चुनौती है. साथ ही वह किन-किन लोगों के सम्पर्क में आया इस पर भी जिला प्रशासन को माथापच्ची करनी होगी.

आगरा में सर्वाधिक 241 मरीज
आगरा उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभरकर सामने आया है. शनिवार को संक्रमण के 45 नए मामले आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 241 हो गई है. ताज नगरी में मिले नए मरीज कोरोना मरीजों के संपर्क में आए थे. वहीं, आगरा में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक 5 लोगों की मौत हुई है. डॉक्टर्स कहते हैं हालात कम्यूनिटी संक्रमण जैसे हो सकते हैं. आपको बता दें कि आगरा में सबसे पहले शू कारोबारी का परिवार संक्रमित हुआ था. इसके बाद धीरे-धीरे कोरोना पाजिटिव की संख्या बढ़ रही थी. अचानक जमातियों ने शहर को डरा दिया, जबकि अब तक 78 जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इसके अलावा सार्थक हॉस्पिटल, एसआर हॉस्पिटल और फिर पारस हास्पिटल ने हालात बिगाड़ दिए. पारस में अब तक 70 से ज़्यादा कोरोना पाजिटिव मिले हैं और जो 45 की नई लिस्ट आयी है उसमें भी पारस के 21 कोरोना मरीज़ शामिल हैं.
आगरा में लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा


ज़िला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा दिन रात युद्ध स्तर पर लगा ही था कि एसएन मेडिकल कॉलेज के 3 डॉक्टर और 4 वार्ड ब्‍वॉय कोरोना पॉजिटिव पाए गए. एक वार्ड बॉय के ज़रिए 5 लोग संक्रमित हुए. आगरा में लगातार विस्फोटक हालात के बीच पल-पल सीएम योगी ख़बर ले रहे हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि जो नए मामले आए हैं, उनमें ज़्यादातर पहले से क्‍वारंटाइन हैं. आगरा प्रशासन की तमाम कोशिशों के बाद भी शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पर लगाम नहीं लग रही है, जबकि इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के मुताबिक आगरा में लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा है, इस वजह से हालात और खराब होते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ के KGMU में लगेगी कोबॉस 6800 मशीन, रोजाना 1200 सैंपल की होगी जांच

Corona से जंग जीतने में आगरा के चंद डॉक्टरों ने खींचे अपने कदम, हुई कार्रवाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading