अपना शहर चुनें

States

आगरा: पहले गला रेतकर की चौकीदारी की हत्या, फिर लूट लिए 8 लाख का कॉपर

चौकीदार की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद आराम से लूटपाट की.
(सांकेतिक फोटो)
चौकीदार की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद आराम से लूटपाट की. (सांकेतिक फोटो)

सिकंदरा के मांगरौल निवासी आकाश सिकरवार (Akash Sikwar) का रुनकता में आरओबी के पास आकाश पावर इलेक्ट्रानिक्स के नाम से कारखाना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 6, 2021, 12:43 PM IST
  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के सिकंदरा (Sikandra) स्थित रुनकता में बदमाशों ने मंगलवार रात को जमकर उत्पात मचाया. बदमाशों ने एक चौकीदार की हत्या (Watchman killed) कर दी. इसके बाद मौके से करीब 8.50 लाख रुपये कीमत का काॅपर का तार लेकर फरार हो गए. वहीं, सुबह में आसपास के लोगों को मौके पर पहुंचने पर मामले की जानकारी हुई. इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि, अभी तक बदमाशों के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है.

जानकारी के मुताबिक, सिकंदरा के मांगरौल निवासी आकाश सिकरवार का रुनकता में आरओबी के पास आकाश पावर इलेक्ट्रानिक्स के नाम से कारखाना है. इसमें ट्रांसफार्मर की रिपेयरिंग होती है. आकाश मंगलवार शाम को कारखाना बंद कर घर चले गए. वहां चौकीदार इलाहाबाद निवासी मंगल सिंह सो रहा था. रात में चोरों ने कारखाने में धावा बोल दिया. चौकीदार की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद आराम से लूटपाट की.

मोटरसाइकिल और एक तमंचा भी बरामद किया गया है
बता दें कि आगरा जिले में इधर अपराध की घटनाएं बढ़ गई हैं. पिछले 15 दिसंबर को आगरा के इंडियन ओवरसीज बैंक में हुई 57 लाख रुपयों की लूट में फरार चल रहे 50 हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. पुलिस और इनामी बदमाश के बीच हुई इस मुठभेड़ में 50 हज़ार के इनामी बदमाश बंटी के पैर में गोली लगी है. उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में एडमिट कराया गया है. मुठभेड़ की जगह पर एक बैग मिला है, जिसमें करीब 6 लाख  की नगदी बरामद हुई है. इसके अलावा मोटरसाइकिल और एक तमंचा भी बरामद किया गया है.
इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया


पूरा मामला थाना सदर इलाके का है जहां पर कुछ दिन पहले इंडियन ओवरसीज बैंक में सरेआम 57 लाख कैश लूट कांड की वारदात हुई थी.  इस वारदात में पुलिस ने 5 बदमाशों को पहले ही जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया है. इस वारदात का एक आरोपी बंटी लगातार फरार चल रहा था और पुलिस ने बदमाश बंटी पर 50 हज़ार का इनाम घोषित किया था. पुलिस इस 50 हज़ार के इनामी बदमाश बंटी की तलाश में जुटी हुई थी. रविवार की रात को पुलिस जब चेकिंग अभियान चला रही थी तभी बदमाश बंटी अपने एक साथी के साथ बाइक पर जा रहा था. पुलिस ने बंटी को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद उसने पुलिस पर गोली चला दी. पुलिस ने भी जब जवाबी फायरिंग की तो गोली बदमाश बंटी के पैर में लग गई.। गोली लगने से बदमाश बंटी घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज