Assembly Banner 2021

Agra Weather: मार्च में ही मई-जून जैसी गर्मी ने उड़ाए ‘ताज नगरी’ के होश, पारा चला 40 डिग्री पार

ताज नगरी आगरा में तापमान 40 डिग्री के पार

ताज नगरी आगरा में तापमान 40 डिग्री के पार

Weather Forcast: मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक इसी तरह से गर्मी पड़ती रहेगी और तापमान 40 डिग्री के आसपास बना रहेगा. इसके बाद के दिनों में तापमान और ऊपर जाएगा. तेज रफ्तार हवाओं और धूल भरी आंधी ने लोगों को सभी को परेशान कर रखा है.

  • Share this:
आगरा. ताज के शहर आगरा (Agra) में मार्च महीने के आखिरी सप्ताह में मई-जून जैसी गर्मी (Hot Wave) ने लोगों के होश उड़ा दिए. प्रचंड गर्मी की वजह से आगरा का तापमान (Agra Weather) 3 दिनों से 40 डिग्री के ऊपर बना हुआ है. होली के दिन तापमान 41 डिग्री के पार चला गया था. होली के अगले दिन भी तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना रहा. लगातार तीन दिनों से ताज नगरी का पारा हाई (High) है और दोपहर के वक्त सड़कों पर सन्नाटा छाने लगता है.

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे से अधिकतम 38 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा रफ्तार से गर्म हवाएं चलती रहीं. धूल भरी आंधी से लोग परेशान रहे और सड़क किनारे लगे तमाम बैनर तेज आंधी से फट गए. दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना रहा और यह सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस अधिक है. इसी तरह न्यूनतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. मौसम विभाग के अनुसार अभी कुछ दिनों तक इसी तरह से गर्मी पड़ती रहेगी और तापमान (Temperature) 40 डिग्री के आसपास बना रहेगा. इसके बाद के दिनों में तापमान और ऊपर जाएगा.

हवा में बढ़े धूल के कण
आगरा में दो दिनों से शाम ढलते ही चलने वाले अंधड़ से हवा में धूल के कणों की मात्रा बढ़ गयी है. आगरा दिल्ली हाइवे पर फ्लाई ओवर सहित कई जगह निर्माण कार्य हो रहा है. 38 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं से बहुत ज्यादा धूल उड़ती है जिससे लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज