आगरा यमुना एक्सप्रेसवे हादसा: CM योगी ने गठित की जांच कमेटी, 24 घंटे में रिपोर्ट तलब

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश के बाद ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, मंडल कमिश्नर और आईजी (आगरा रेंज) हादसे की जांच में जुट गए हैं. कमेटी को दुर्घटना के कारणों का पता लगाने को कहा गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 11:20 AM IST
आगरा यमुना एक्सप्रेसवे हादसा: CM योगी ने गठित की जांच कमेटी, 24 घंटे में रिपोर्ट तलब
यमुना एक्सप्रेसवे पर रेलिंग तोड़कर नाले में गिरी बस
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 11:20 AM IST
आगरा के एत्मादपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत यमुना एक्सप्रेसवे पर सोमवार तड़के हुए भीषण सड़क हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 17 के करीब लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. हादसे का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर 24 घंटे में रिपोर्ट तलब की है.

मुख्यमंत्री के निर्देश में ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, मंडल कमिश्नर और आईजी रेंज आगरा को हादसे की जांच कर कारणों का पता लगाने को कहा गया है. साथ ही हादसे की वजहों की रिपोर्ट 24 घंटे में सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की. साथ ही डीएम और एसएसपी को घायलों की समुचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया.

अखिलेश ने की 50 लाख रुपए मुआवजे की मांग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वे इस दुख की घड़ी में शोक संतप्‍त परिवार के साथ हैं. अखिलेश यादव ने सरकार से मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि सरकार को मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रुपए की मुआवजा राशि देनी चाहिए. साथ ही उन्होंने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग भी की.

तड़के साढ़े चार बजे करीब हुआ हादसा

जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार के मुताबिक हादसा सुबह करीब साढ़े चार बजे के करीब हुआ जब तेज रफ़्तार यूपी रोडवेज़ की जनरथ बस एत्मादपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक्सप्रेसवे की रेलिंग को तोड़ते हुए झरना नाले में जा गिरी. इस हादसे में 29 लोगों के शवों को निकाला गया है, जबकि 21 घायलों का इलाज चल रहा है. जिलाधिकारी के मुताबिक प्रथम दृष्टया हादसे की वजह तेज रफ़्तार और ड्राइवर को नींद आना है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

PHOTOS: यमुना एक्सप्रेसवे पर सुबह 4:30 बजे हुआ हादसा, सोते रह गए 29 लोग

आगरा हादसा: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिया संज्ञान, सीएम योगी से की बात
First published: July 8, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...