आगरा बस हादसा: CTET परीक्षा के कारण बढ़ गई थी यात्रियों की भीड़

यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सोमवार तड़के हुई भीषण बस दुर्घटना में 29 लोगों की मौत हो गई. तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 1:54 PM IST
आगरा बस हादसा: CTET परीक्षा के कारण बढ़ गई थी यात्रियों की भीड़
आगरा में हुए बस हादसे से जुड़ी जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 8, 2019, 1:54 PM IST
यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सोमवार तड़के हुई भीषण बस दुर्घटना में 29 लोगों की मौत हो गई. तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नाले में जा गिरी. लखनऊ में रविवार को सीटीईटी की परीक्षा थी, जिस कारण भीड़ सामान्य से ज्यादा हो गई थी और ऐन वक्त पर इस बस का रूट भी बदला गया था. बताया जा रहा है कि बस एसी डबल डेकर थी.

दरअसल, रविवार को लखनऊ में सीटीईटी का एग्जाम था, जिसके लिए काफी संख्या में अभ्यर्थी लखनऊ पहुंचे थे. वापसी के समय दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा थी, जबकि गाजीपुर के लिए यात्री कम थे. ऐसे में सीएसआई ने अपने विवेक से फैसला लेते हुए गाजीपुर रूट की बस को आनंद विहार भेजने का फैसला लिया. बस का ड्राइवर प्रशिक्षित था, लेकिन वह इस रूट से वाकिफ नहीं था.

वहीं, इस हादसे में मारे गए यात्रियों में 19 की पहचान कर ली गई है. वहीं, 17 घायलों की भी पहचान सुनिश्चित कर ली गई है. इसके साथ ही टोल फ्री हेल्‍पलाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है. अपनों के बारे में टोल फ्री नंबर 18001802877 और क्षेत्रीय प्रबंधक (यूपी रोडवेज) के मोबाइल फोन नंबर 9412781886 पर कॉल कर जानकारी ले सकते हैं.

मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री के निर्देश पर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर, मंडल कमिश्नर और आईजी (आगरा रेंज) को हादसे की जांच कर कारणों का पता लगाने को कहा गया है. साथ ही हादसे की वजहों की रिपोर्ट 24 घंटे में सौंपने के निर्देश दिए गए हैं. जांच कमेटी से कहा गया है कि वह यह भी सुझाव दे कि भविष्य में इस तरह के हादसों को कैसे रोका जा सकता है. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया. साथ ही डीएम और एसएसपी को घायलों की समुचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें-

आगरा हादसा: रक्षा मंत्री ने लिया संज्ञान, CM योगी से की बात
First published: July 8, 2019, 12:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...