Assembly Banner 2021

Agra Army Rally: सेना में भर्ती होने का मौका, 6000 से अधिक युवाओं ने कराया रजिस्ट्रेशन

आगरा के सदर में सेना भर्ती रैली चल रही है. शुक्रवार यहां पर सुबह से बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया. (File)

आगरा के सदर में सेना भर्ती रैली चल रही है. शुक्रवार यहां पर सुबह से बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया. (File)

आगरा में चल रही सेना भर्ती रैली में शुक्रवार सुबह आगरा जिले की सदर तहसील में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया. शनिवार सुबह किरावली तहसील के युवाओं को मौका मिलेगा. रैली के लिए 6406 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 5, 2021, 12:18 PM IST
  • Share this:
Army recruitment in Agra: आगरा में चल रही सेना भर्ती रैली में शुक्रवार सुबह आगरा जिले की सदर तहसील के अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया. शनिवार सुबह किरावली तहसील के युवाओं को मौका मिलेगा. रैली के लिए 6406 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

आगरा. यूपी के आगरा में चल रही सेना भर्ती रैली में शुक्रवार को तहसील सदर आगरा के अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया. दर्जनभर के आसपास अभ्यर्थी ऐसे थे, जो कोविड मुक्त पत्र लेकर नहीं पहुंचे थे. वहीं 1600 मीटर की दौड़ में करीब 42 फीसद अभ्यर्थी फेल हो गए. शनिवार को किरावली तहसील में भर्ती रैली होगी, जहां पर अभ्यर्थियों को सेना में भर्ती होने के लिए एक और मौका मिलेगा.

सेना भर्ती कार्यालय आगरा (Army Recruiting Office, Agra) की ओर से आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में 15 फरवरी से लेकर 8 मार्च तक रैली आयोजित की जा रही है. नेशनल हाईवे-19 के किनारे स्थित कॉलेज के सामने की एक किलोमीटर की एक लेन को बंद कर दिया गया है. वहीं कॉलेज परिसर और बाहर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है. ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से नजर रखी जा रही है. रैली में छह जिलों के एक लाख से ज्‍यादा अभ्‍यर्थी शामिल हुए हैं.



अब तक 5 जिलों के हजारों अभ्यर्थी भाग ले चुके
अब तक पांच जिलों के हजारों अभ्यर्थियों को मौका मिल चुका है, जबकि तीन मार्च से आगरा के अभ्यर्थियों की बारी आई है. गुरुवार रात 12:00 बजे तहसील सदर की अभ्यर्थियों ने रिपोर्टिंग की. रैली के लिए 5336 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था. इसमें 55 फीसद के आसपास ही अभ्यर्थी उपस्थित हुए.

सबसे ज्यादा अभ्यर्थी 1600 मीटर रेस में हुए फेल

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने बताया कि सबसे अधिक अभ्यर्थी 1600 मीटर की दौड़ में फेल हुए हैं. उन्होंने बताया कि सात और आठ मार्च को ऐसे अभ्यर्थियों को भर्ती रैली में शामिल होने का मौका मिलेगा, जो पिछली तारीखों में किसी कारणवश शामिल नहीं हो सके. शुक्रवार याने पांच मार्च को सदर तहसील आगरा में भर्ती रैली हो रही है, इसके लिए 5337 युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है. वहीं छह मार्च को किरावली में भर्ती होगी, जहां पर 5206 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज