• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • महज 75 घंटों में होगा आगरा का भगवान टॉकीज चौराहा स्मार्ट

महज 75 घंटों में होगा आगरा का भगवान टॉकीज चौराहा स्मार्ट

भगवान

भगवान टॉकीज चौराहे को किया जा रहा है स्मार्ट

महज 75 घंटे में भगवान टॉकीज चौराहे को सुंदर और स्मार्ट बनाने का लक्ष्य रखा गया है. 

  • Share this:

    इन दिनों आगरा नगर निगम मोहब्बत की नगरी को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद में जुटा हुआ है.आजादी की 75 वी साल के उपलक्ष में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं .जिसके तहत आगरा के कुछ स्थानों को चुना गया है और उन्हें स्मार्ट किया जा रहा है. आगरा नगर निगम शहर की प्रमुख संस्थाओं के साथ मिलकर भगवान टॉकीज चौराहे व पुल को स्मार्ट करने के लिए दिन रात मेहनत कर रहा है . इसके साथ ही महज 75 घंटे में भगवान टॉकीज चौराहे को सुंदर और स्मार्ट बनाने का लक्ष्य भी रखा गया है. जिसके तहत भगवान टॉकीज पुल के नीचे शौचालय ,पार्किंग लॉज ,बैठने के लिये जगह और पेड़ लगाए गए हैं. इसके साथ ही पूरे पल को सुंदर पेंटिंग से सजाया जा रहा है.

    75 घंटों में स्मार्ट होगा भगवान टॉकीज चौराहा

    आजादी की 75 वीं वर्षगांठ  के उपलक्ष में केंद्र सरकार आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है जो कि इस साल अंत तक चलेगा. इसके तहत आगरा नगर निगम भगवान टॉकीज चौराहे को स्मार्ट करने का बीड़ा उठाया है. महज 75 घंटों में इस चौराहे को पूरी तरह से स्मार्ट किया जाएगा .लंबे समय से पार्किंग और शौचालय की यहां पर मांग थी.अब नगर निगम ने मिलकर पुल के नीचे गंदगी को साफ किया है पेड़ लगाए हैं लोगों के लिए बैठने की जगह बनाने के साथ सुलभ शौचालय भी  बनाए हैं.

    इंडिया राइजिंग जैसी प्रमुख शहर की संस्थाएं कर रही है इस मिशन में काम
    भगवान टॉकीज ब्रिज को इंडिया राइजिंग ने पेंट करके सुंदर बना दिया है. इस ब्रिज की दीवारों पर सुंदर सुंदर पेंटिंग बनी हुई हैं .मैसेज लिख दिए गए हैं. यहां तक की ब्रिज की छत को ऊपर तक पेंट किया गया है. आगरा आने वाले लोगों को लगेगा कि आगरा अब स्मार्ट हो रहा है .शहर की जानी-मानी संस्थाएं इस मिशन में लगी हुई हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज