Home /News /uttar-pradesh /

Russia Ukraine War:-यूक्रेन में युद्ध के बीच फंसी आगरा की बेटी श्रेया, मां ने लगाई सरकार से सुरक्षित घर वापसी की गुहार 

Russia Ukraine War:-यूक्रेन में युद्ध के बीच फंसी आगरा की बेटी श्रेया, मां ने लगाई सरकार से सुरक्षित घर वापसी की गुहार 

X

रूस ( Russia) और यूक्रेन ( Ukraine) में भयंकर युद्ध छिड़ा हुआ है.हालात बिगड़ते जा रहे हैं कहा जा रहा है कि पूरा विश्व तृतीय विश्व युद्ध की तरफ बढ़ रहा है.ऐसे में रूस ने यूक्रेन में कई जगह बमबारी भी की है.आगरा (Agar) से कई छात्र-छात्राएं यूक्रेन में पढ़ाई करने के लिए गए हैं.उनमें से आगरा क?

अधिक पढ़ें ...

    रूस ( Russia) और यूक्रेन (Ukraine) में भयंकर युद्ध छिड़ा हुआ है.हालात बिगड़ते जा रहे हैं कहा जा रहा है कि पूरा विश्व तृतीय विश्व युद्ध की तरफ बढ़ रहा है.ऐसे में रूस ने यूक्रेन में कई जगह बमबारी भी की है.आगरा (Agar) से कई छात्र-छात्राएं यूक्रेन में पढ़ाई करने के लिएगए हैं.उनमें से आगरा की बेटी श्रेया( Shreya) भी हैं. श्रेया आगरा के शास्त्री नगर में रहती हैं और वह 2018 में एमबीबीएस(MBBS) की पढ़ाई करने यूक्रेन गई थीं.अब श्रेया यूक्रेन में फंस गई हैं.श्रेया की मां संतोष देवी ने सरकार से बेटी को सुरक्षित घर वापसी की गुहार लगाई है.

    फोन पर पल-पल की अपडेट ले रही हैं श्रेया की मां
    12वीं की पढ़ाई करने के बाद शास्त्रीपुरम की रहने वाली श्रेया NEET क्वालीफाई करने के बाद में यूक्रेन एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए गई थी.उन्हें कतई अंदाजा नहीं था कि हालात इतने ख़राब हो जाएंगे.रूस और यूक्रेन में जंग छिड़ी हुई है.कभी भी कुछ भी हो सकता है.इस पूरी घटना से श्रेया की मां संतोष देवी की चिंता बढ़ गई है.अपनी बेटी से वीडियो कॉल पर पल-पल की अपडेट ले रही हैं.साथ में अपनी बेटी का हौसला भी बढ़ा रही हैं कि सब कुछ ठीक हो जाएगा.उन्हें अपनी गवर्नमेंट पर पूरा विश्वास है.

    2 साल पहले श्रेया लौटी थीं अपने घर आगरा
    श्रेया की मां बताती हैं श्रेया बचपन से ही पढ़ाई में होशियार हैं.वह टेनिस की भी अच्छी खिलाड़ी हैं.उन्होंने कई स्टेट और नेशनल लेवल के मैच खेले हैं.आगरा के दिल्ली पब्लिक स्कूल से 12th की पढ़ाई करने के बाद, उन्होंने NEET क्वालीफाई किया और डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन चली गयीं.पिछली बार श्रेया 28 अगस्त 2020 को आगरा आई थीं.उसके बाद में लगभग 2 साल हो चुके हैं तब से श्रेया अपने घर आगरा नहीं आई हैं.

    मां ने लगाई सरकार से बेटी की सलामती की गुहार
    जैसे ही श्रेया की मां को यूक्रेन और रूस में हो रही जंग की जानकारी मिली.तब से वह टीवी का रिमोट थामे हुए सिर्फ समाचार ही देख रही हैं.बढ़ते तनाव के बीच उनके दिल की धड़कन भी बढ़ती जा रही है. सभी उड़ानें भी बंद हैं ऐसे में श्रेया आगरा कैसे लौटेंगी.श्रेया की मां ने भारत सरकार से मीडिया(Media) के माध्यम से अपील की है कि उनकी बेटी की सुरक्षित घर वापसी की जाए.उन्हें सरकार पर भरोसा है कि सरकार जल्द वहां पर फंसे सभी लोगों के लिए कोई ठोस कदम उठाएगी.

    (हरिकांत शर्मा की रिपोर्ट)

    Tags: Agra news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर