• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • आगरा की दिव्यांग बेटी ने रचा इतिहास, केबीसी(KBC) सीजन 13 की बनी पहली करोड़पति

आगरा की दिव्यांग बेटी ने रचा इतिहास, केबीसी(KBC) सीजन 13 की बनी पहली करोड़पति

सदी

सदी के महानायक के साथ आगरा की हिमानी केबीसी शो में

आगरा की दिव्यांग बेटी हिमानी ने इतिहास रच दिया है. सोनी टीवी चैनल के फेमस शो केबीसी सीजन 13 में वह पहली दिव्यांग करोड़पति बनी है.

  • Share this:

    आगरा की दिव्यांग बेटी हिमानी ने इतिहास रच दिया है. सोनी टीवी चैनल के फेमस शो केबीसी सीजन 13 में वह पहली दिव्यांग करोड़पति बनी है.कहते हैं कि अगर हौसलों में उड़ान हो और मन में कुछ करने की ललक हो तो आपकी कैसी भी परिस्थितियां हो आप के मजबूत इरादों को रोक नहीं सकती. ऐसा ही कुछ आगरा के राजपुर चुंगी गुरु गोविंद नगर की रहने वाली हिमानी बुंदेला ने कर दिखाया है. कहने को तो हिमानी बुंदेला आंखों से देख नहीं सकती ,लेकिन अपने हौसलों से अपने पूरे परिवार के साथ साथ आगरा का भी नाम रोशन किया है.हिमानी बुंदेला ने कौन बनेगा करोड़पति सीजन 13 में पहली दिव्यांग करोड़पति बनी है .जिसके बाद अभिमानी बुंदेला के घर पर लोगों का बधाई देने का तांता लगा हुआ है.

    30 अगस्त रात 9:00 बजे होगा सोनी पर शो का प्रसारण.

    हिमानी बुंदेले का बचपन से ही सपना था कि वह केबीसी में जाएं और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठे.उनका सपना पूरा होने में अब चंद घंटे हैं. 30 अगस्त रात 9:00 बजे सोनी टेलीविजन पर केबीसी सीजन 13 का प्रसारण किया जाएगा . जिसमें आगरा की बेटी हिमानी बुंदेला सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठेगी . हिमानी बुंदेला ने कहा कि मुझे और मेरे पूरे परिवार को उस शो में सदी के महानायक ने बहुत प्यार और इज्जत दी है  जिस वजह से मुझे बेहद गर्व हो रहा है.

    एक एक्सीडेंट में चली गई थी हिमानी की आंखें.

    हिमानी बुंदेला बताती हैं कि एक एक्सीडेंट में उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. उन्हें आंखों से बेहद कम दिखाई देता है. फिर भी उन्होंने ऑडियो बुक के माध्यम से अपने ज्ञान का इजाफा किया और वह एक स्कूल में टीचर भी हैं. उनका बचपन से सपना था कि वह कौन बनेगा करोड़पति शो में जाएं लेकिन जब एक्सीडेंट हुआ तो कुछ समय के लिए उनकी उम्मीद है कम हो गई ,लेकिन उन्होंने हौसला नहीं छोड़ा. इसी हौसले की दम पर उन्होंने मेहनत की औऱ हाथों से छूने वाली लिपि से के साथ साथ ऑडियो टेक्सबुक का भी सहारा ले कर KBC तक पहुंची.लंबे इंतजार के बाद उनका सपना केबीसी में जाने का पूरा हो गया है.

    7 करोड़ के सवाल पर है सस्पेंस.

    हिमानी ने अब तक के शो मे एक करोड़ के सवाल को पार कर दिया है. अब वह 7 करोड के सवाल के लिए खेल रही हैं. लेकिन अभी सस्पेंस बना हुआ है. हिमानी ने अभी यह नहीं बताया कि उन्होंने 7 करोड़ का सवाल पार कर लिया या नहीं. इसके लिए उन्होंने आज रात्रि 9:00 बजे तक का इंतजार करने के लिए कहा है .अब यह देखने वाली बात होगी कि हिमानी 7 करोड रुपए जीतकर घर ला पाती हैं या नहीं . हिमानी का सपना है कि वह दिव्यांग बच्चों के लिए यह स्पेशल कोचिंग क्लास खोलेंगी. जिसमें ऐसे बच्चों को पढ़ाएंगी जो देखने और सुनने में सक्षम ना हो, पूरा परिवार रात्रि 9:00 बजे का इंतजार बेसब्री से कर रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज