Home /News /uttar-pradesh /

Agra: ताजनगरी में प्रदूषण से परेशान हुए लोग, नगर निगम ने निजात दिलाने के लिए अपनाया ये तरीका

Agra: ताजनगरी में प्रदूषण से परेशान हुए लोग, नगर निगम ने निजात दिलाने के लिए अपनाया ये तरीका

अन्य शहरों के साथ आगरा में भी हर दिन प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन अब नगर निगम ने शहर में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है.

अन्य शहरों के साथ आगरा में भी हर दिन प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन अब नगर निगम ने शहर में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है.

ताजनगरी आगरा भी प्रदूषण की चपेट में आ गया है. अन्य शहरों के साथ आगरा में भी हर दिन प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन अब नगर निगम ने शहर में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए आगरा नगर निगम के द्वारा कई गाड़ियों को शहर की सड़कों पर चलाया  जा रहा है.निगम की इन गाड़ियों में पानी भर कर शहर के साथ ही देहात क्षेत्र की सड़कों पर छिड़काव किया जा रहा है. इससे प्रदूषण पर कंट्रोल के साथ ही लोगों को इस समस्या से भी निजात मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर क़ुरैशी

    आगरा. देश की राजधानी दिल्ली के साथ ताजनगरी आगरा की हवा भी जहरीली हो गई है. शहर में लोगों का सांस लेना भी दूभर हो हो चुका है. लोगों को आंखों में जलन होने की परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. अन्य शहरों के साथ आगरा में भी हर दिन प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है.

    बता दें कि अब नगर निगम ने शहर में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरह कमर कस ली है. प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए आगरा नगर निगम के द्वारा कई गाड़ियों को शहर की सड़कों पर दौड़ाया जा रहा है. निगम इन गाड़ियों में पानी भर कर शहर के साथ ही देहात क्षेत्र की सड़कों पर छिड़काव कर रहा है. इससे प्रदूषण पर कंट्रोल के साथ ही लोगों को इस समस्या से भी निजात मिलेगी.

    दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति

    समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज की गई. हालांकि तेज हवाओं के कारण रविवार से इसमें उल्लेखनीय सुधार आने की उम्मीद है. शनिवार को सुबह नौ बजे दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 377 दर्ज किया गया. शुक्रवार को यह आंकड़ा 370 था. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों से यह जानकारी मिली.

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक है.

    पड़ोसी जिले गाजियाबाद (342), गुड़गांव (340) और नोएडा (363) में भी वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में दर्ज की गयी. शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘‘अच्छा’’, 51 और 100 के बीच एक्यूआई को ‘‘संतोषजनक’’, 101 और 200 के बीच ‘‘मध्यम’’, 201 और 300 के बीच ‘‘खराब’’, 301 और 400 के बीच ‘‘बेहद खराब’’ और 401 और 500 के बीच एक्यूआई को ‘‘गंभीर’’ श्रेणी में माना जाता है. संबंधित प्राधिकारियों के अनुसार, तेज हवाएं चलने के कारण रविवार से वायु गुणवत्ता में सुधार होने की संभावना है.

    Tags: Agra news, Air pollution, ​​Uttar Pradesh News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर