होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Air Pollution:-दिवाली से पहले आगरा की हवा हुई जहरीली

Air Pollution:-दिवाली से पहले आगरा की हवा हुई जहरीली

आगरा की हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. दिवाली से पहले आगरा की हवा में प्रदूषण की मात्रा बढ़ी है. वहीं आगरा शहर के कई ...अधिक पढ़ें

    आगरा की हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. दिवाली से पहले आगरा की हवा में प्रदूषण की मात्रा बढ़ी है. वहीं आगरा शहर के कई इलाकों में तो हवा में धूल मिट्टी के कणों की तादाद बढ़ी है .जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. यह हालात दिवाली से ठीक पहले है .अगर दिवाली के बाद जब लोग पटाखे जलाएंगे तो आगरा का मौसम और हवा दोनों ही खराब होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल आगरा का एयर क्वालिटी इंडेक्स 272 के पार पहुंच चुका है .जो कि बेहद खराब स्थिति का संकेत देता है. सामान्यतः एयर क्वालिटी इंडेक्स 50 से 100 के बीच होना चाहिए.

    होने लगा सर्दी का एहसास तापमान में आई गिरावट
    अब मौसम में सर्दी का एहसास होने लगा है. सामान्यतः अब लोगों को सुबह ठंड लगने लगी है. आगरा के मौसम विभाग के अनुसार आगरा के मौसम में सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है .वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री तक पहुंच चुका है .अब सर्दी आने से शहर धुंध छाने लगेगी और ऊपर से हवा की गुणवत्ता खराब होना शहर वासियों के लिए और घातक होने जा रहा है.

    अस्थमा के रोगों से पीड़ित मरीजों को होगी बेहद परेशानी
    जब भी शहर की आबोहवा खराब होती है तो सबसे पहले इसका असर सांस से संबंधित बीमारी से पीड़ित मरीजों पर पड़ने वाला है .सबसे ज्यादा दिक्कत अस्थमा के मरीजों को सांस लेने में होती है, क्योंकि हवा में धूल के कणों की मात्रा ज्यादा होती है इससे बचने के लिए मास्क का प्रयोग करें.

    Tags: Air pollution

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें