Home /News /uttar-pradesh /

ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने में जुटी भारतीय सेना, हैदराबाद से एयरलिफ्ट कर आगरा में इंस्टॉल किया कम्प्रेसर

ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने में जुटी भारतीय सेना, हैदराबाद से एयरलिफ्ट कर आगरा में इंस्टॉल किया कम्प्रेसर

आगरा के ऑक्सीजन प्लांट में कम्प्रेसर फिट करते सेना के जवान

आगरा के ऑक्सीजन प्लांट में कम्प्रेसर फिट करते सेना के जवान

Agra News: भारतीय सेना ने कम्प्रेसर को हैदराबाद से एयरलिफ्ट किया. कंप्रेसर को आगरा के प्लांट में लाया गया फिर सेना के जवान कंप्रेसर फिट करने में जुट गए. घंटों की लगातार मेहनत के बाद जवानों ने ऑक्सीजन प्लांट में कंप्रेसर को फिट कर दिया.

अधिक पढ़ें ...
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Crisis) लगातार जारी है. इस किल्लत को दूर करने के लिए तमाम कोशिशें जारी हैं. इन्हीं कोशिशों के बीच भारतीय सेना (Indian Army) भी सामने आई है. सेना ने एक प्लांट को शुरू करने का बीड़ा उठाया है. दरअसल आगरा के खंदौली इलाके में एक निजी कम्पनी का एक ऑक्सीजन का प्लांट लगाया जा रहा है. इस प्लांट को शुरू करने में कंप्रेसर की कमी आ रही थी. ये कम्प्रेसर हैदराबाद से आना था.

इतनी दूर से कम्प्रेसर को लाने में वक़्त लग रहा था और उसको फिट भी करना था. ये काम अपने आप में बड़ा था. इतने बड़े काम को अंजाम देने सेना की मदद के अलावा कोई चारा नहीं था. हालात देख कर सेना ने इस पूरे काम की कमान संभाल ली. सेना ने कम्प्रेसर को हैदराबाद से एयरलिफ्ट किया. कंप्रेसर को प्लांट में लाया गया फिर कंप्रेसर के प्लांट में पहुंचते ही सेना के जवान कंप्रेसर फिट करने में जुट गए. घण्टों की लगातार मेहनत के बाद सेना के जवानों ने ऑक्सीजन प्लांट में कंप्रेसर को फिट कर दिया.

प्लांट से 1500 ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जा सकेंगे

कंप्रेसर फिट होने के बाद अब उम्मीद जागी है कि अब ये प्लांट जल्द शुरू हो जाएगा और कोविड मरीजों को ऑक्सीजन मिलना शुरू हो जाएगी. बताया जा रहा है कि प्लांट शुरू होते ही रोजाना 1400 से 1500 सिलेंडर भरे जा सकेंगे. इतनी बड़ी तादाद में सिलेंडर भरे जाने लगे तो ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे आगरा को बहुत बड़ी राहत मिल जाएगी. कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी.

Tags: Agra news, Oxygen Crisis, Positive India, UP news updates, Uttarpradesh news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर