Article 370: कश्मीर से 26 आतंकी-पत्थरबाज आगरा सेंट्रल जेल शिफ्ट

बता दें गुरुवार को श्रीनगर, जम्मू व कठुआ की जेलों में बंद करीब 100 से अधिक आतंकियों और पत्थरबाजों को देश के अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 8:05 AM IST
Article 370: कश्मीर से 26 आतंकी-पत्थरबाज आगरा सेंट्रल जेल शिफ्ट
श्रीनगर से आगरा शिफ्ट किए गए घाटी के आतंकी व पत्थरबाज
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 9, 2019, 8:05 AM IST
जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद अब केंद्र सरकार घाटी की आतंकी मुक्त बनाने के मुहीम में जुट गई है. इसी कड़ी में गुरुवार को श्रीनगर जेल में बंद 26 आतंकी व पत्थरबाजों को आगरा सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया. इस सभी कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच विशेष विमान से आगरा लाया गया. इन्हें दो हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया है. साथ ही जेल के अंदर और बहार दोनों जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

बता दें गुरुवार को श्रीनगर, जम्मू व कठुआ की जेलों में बंद करीब 100 से अधिक आतंकियों और पत्थरबाजों को देश के अलग-अलग जेलों में शिफ्ट किया गया है. पहले आगरा में 70 कैदी आने की सूचना थी. लेकिन देर शाम प्रशासन ने बताया कि 26 कैदी आये हैं.

अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश और केंद्र का गृह विभाग इसकी मॉनिटरिंग कर रहा है. इन कैदियों के बैरक के बाहर 24 घंटे पहरा रहेगा. डीएम एनजे रवि कुमार और एसडीएम केपी सिंह कैदियों के रखे जाने की व्यवस्था का जायजा लेने सेंट्रल जेल भी पहुंचे. वहीं एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि सभी कैदियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यहां लाया गया है.

srinagar hardcore prisoners shifted to agra central jail
कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच आगरा सेंट्रल जेल लाया गया


आज से खुलेंगे घटी में स्कूल-कॉलेज

आर्टिकल 370 और 35A (Article 370 and 35A) ख़त्म किए जाने के चलते जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) खासकर घाटी में तनाव अभी भी बना हुआ है. मोदी सरकार के फैसले के बाद से ही एहतियातन इन इलाकों में धारा 144 लागू की गई है. गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने सरकारी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से काम पर वापस लौटने का निर्देश दिया है. इसके अलावा सांबा जिले के स्कूल शुक्रवार से खुल जाएंगे, हालांकि बाकी जिलों में बकरीद के बाद से ही स्कूल-कॉलेज खुल पाने की उम्मीद जाहिर की जा रही है.

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव ने एक आदेश में कहा, 'डिविजनल लेवल, डिस्ट्रिक्ट लेवल और श्रीनगर स्थित सिविल सेक्रटेरियट में काम करने वाले सभी कर्मचारी तत्काल प्रभाव से काम पर लौटें.' इसके साथ ही प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं कि ड्यूटी पर आने वाले सभी कर्मियों की सुरक्षा और कामकाज के शांतिपूर्ण माहौल को हर हाल में सुनिश्चित किया जाए.
Loading...

यह भी पढ़ें- राष्ट्र के नाम संदेश में बोले PM-कश्मीर में जल्द होंगे चुनाव

पीएम मोदी ने क्यों किया केसर, कहवा और सेब का जिक्र 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 8:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...