खो गईं अटलजी की राजनीति शास्त्र की डिग्री

भाजपा नेता पंडित मधुसूदन शर्मा का कहना है कि दो वर्ष पहले पीएम आफिस से आगरा विश्वविद्यालय में एक पत्र आया था. पीएम आफिस ने अपने पूर्व पीएम अटलजी की डिग्री से संबंधित सभी रिकॉर्ड आगरा विश्वविद्यालय से मांगे थे.

नासिर हुसैन
Updated: August 17, 2018, 2:53 PM IST
खो गईं अटलजी की राजनीति शास्त्र की डिग्री
फाइल फोटो- अटल बिहारी वाजपेयी.
नासिर हुसैन
नासिर हुसैन
Updated: August 17, 2018, 2:53 PM IST
यूपी की दो बड़ी यूनिवर्सिटी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की डिग्री को संभालकर नहीं रख सकीं. अटलजी ने कानपुर के डीएवी कॉलेज से राजनीति शास्त्र में मास्टर डिग्री ली थी. उस वक्त कानपुर का ये कॉलेज डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (पूर्ववर्ती आगरा विश्वविद्यालय) के अतंर्गत आता था. वरिष्ठ भाजपा नेता पंडित मधुसूदन शर्मा का कहना है कि दो वर्ष पहले पीएम आफिस से आगरा विश्वविद्यालय में एक पत्र आया था.

पीएम आफिस ने अपने पूर्व पीएम अटलजी की डिग्री से संबंधित सभी रिकॉर्ड आगरा विश्वविद्यालय से मांगे थे. जिस पर आगरा विश्वविद्यालय ने अपने यहां अटलजी की डिग्री से संबंधित कोई भी रिकॉर्ड होने से इंकार कर दिया था. आगरा विश्वविद्यालय का तर्क था कि जब कानपुर विश्वविद्यालय बना था तो हमने कानपुर के कॉलेजों से संबंधित सभी रिकॉर्ड कानपुर विश्वविद्यालय को भेज दिया था.

यह भी पढ़ें- वो कौन था जिसके लिए हार गए थे वाजपेयी और मोदी ने की थी तारीफ!

जब इसी संबंध में कानपुर विश्वविद्यालय से संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि जब अटलजी ने राजनीति शास्त्र में मास्टर डिग्री ली थी उस वक्त डीएवी कॉलेज आगरा विश्वविद्यालय के अतंग्त आता था. इसलिए सारा रिकॉर्ड आगरा में ही होना चाहिए. हमारे पास उस दिन से लेकर आजतक का रिकॉर्ड है जिस दिन से कानपुर विश्वविद्यालय ने काम करना शुरु किया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर