होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Agra News: G20 समिट के लिए बनाई जा रही वॉल पेंटिंग पर बजरंग दल ने पोती कालिख! जानें पूरा मामला

Agra News: G20 समिट के लिए बनाई जा रही वॉल पेंटिंग पर बजरंग दल ने पोती कालिख! जानें पूरा मामला

G20 Summit: जी-20 देशों के स्वागत के लिए आगरा शहर को न सिर्फ दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है बल्कि वॉल पेंटिंग भी की जा र ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट – हरिकांत शर्मा

आगरा. जी-20 देशों के स्वागत के लिए शहर पूरी तरीके से तैयार हो रहा है. शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, तो वहीं जिन रास्तों से जी-20 समिट के दौरान आने वाले प्रतिनिधि गुजरेंगे उन रास्तों को खूबसूरत बनाया जा रहा है. इस दौरान वॉल पेंटिंग की जा रही हैं. वहीं, इन वॉल पेंटिंग में खासकर ब्रज की संस्कृति और धरोहर को उकेरा जा रहा है.

इसके साथ ही ब्रज क्षेत्र का काशी कहे जाने वाले बटेश्वर मंदिर का चित्र ईदगाह रोड़ पर बनाए गया है. वहीं, दीवारों पर आगरा के गुरुद्वारे और मंदिरों के चित्र बनाए गए हैं. हालांकि अब इन चित्रों का विरोध होने लगा है. हिंदूवादियों ने इन चित्रों पर कालिख पोत दी है.

आपके शहर से (आगरा)

आखिर हिंदूवादियों ने क्यों पोती चित्रों पर कालिख?
हिंदू वादियों का आरोप है कि जिस तरह से दीवारों पर देवी-देवताओं और मंदिरों के चित्र बनाए जा रहे हैं. वहां तक तो ठीक है. जब G-20 समिट खत्म हो जाएगा तब इन चित्रों की देखभाल कौन करेगा ? खुलेआम लोग इनके ऊपर थूकेंगे, पेशाब करेंगे और उनके पास खड़े होकर शराब पिएंगे. इससे धार्मिक भावनाएं आहत होंगी. बजरंग दल के नेता दिग्विजय तिवारी कहते हैं कि ईदगाह पर बटेश्वर मंदिर का चित्र बनाया गया है. जब मैं खुद वहां गया तो मैनें देखा कि पास में ही पेशाब घर है और उस चित्र के पास में लोग पेशाब कर रहे थे. हम ने घटना का मौके से वीडियो भी बनाया. इस वजह से हमने दीवारों पर कालिख पोत दी. कालिख पोतने से पहले हमने आगरा नगर निगम के अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया था, लेकिन अधिकारियों का कोई रिस्पांस ना मिलने की वजह से हमने इन चित्रों पर जाकर बीती रात काले रंग से पेंट कर दिया.

Tags: Agra Mayor, Agra Municipal Corporation, Agra news, G20 Summit, India G20 Presidency

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें