लाइव टीवी

संजीव बालियान का बड़ा बयान, कहा- भारत माता अब और जनसंख्या विस्फोट नहीं सह सकती

Himanshu Tripathi | News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 2:02 PM IST
संजीव बालियान का बड़ा बयान, कहा- भारत माता अब और जनसंख्या विस्फोट नहीं सह सकती
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राम मंदिर बनने का रास्ता साफ होने के बाद अब केंद्र सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून पर ही जोर देगी. (फाइल फोटो)

जनसंख्या (Population) को लेकर केंद्रीय पशुधन राज्य मंत्री और मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) से बीजेपी (BJP) सांसद संजीव कुमार बालियान (Sanjeev Kumar Balyan) ने बड़ा बयान दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 2:02 PM IST
  • Share this:
आगरा. जनसंख्या (Population) को लेकर केंद्रीय पशुधन राज्य मंत्री और मुजफ्फरनगर  (Muzaffarnagar) से बीजेपी (BJP) सांसद संजीव कुमार बालियान (Sanjeev Kumar Balyan) ने बड़ा बयान दिया है. शुक्रवार को आगरा (Agra) पहुंचे बालियान ने कहा कि जनसंख्या विस्फोट से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में असंतुलन पैदा हो गया है. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू कराना हमारी प्राथमिकता है. भारत माता अब और जनसंख्या विस्फोट नहीं सह सकती है.

मंत्री बालियान पूर्व सांसद बाबूलाल चौधरी के आवास पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे. केंद्रीय मंत्री संजीव कुमार बालियान जनसंख्या को लेकर चिंतित नजर आए. उनका कहना था कि सभी समस्याओं की जड़ जनसंख्या है. रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, अस्पताल, सड़क कहीं पर भी चले जाने पर जो समस्याएं सामने आती हैं, उसका सबसे बड़ा कारण बढ़ती जनसंख्या है. मंत्री बालियान ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर संसद में सर्वप्रथम वही बिल लेकर आए थे. तब के सांसद बाबूलाल चौधरी सहित कुल 125 सांसदों ने इस पर दस्तखत भी किए थे.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बढ़ती जनसंख्या से असंतुलन
केंद्रीय मंत्री बालियान ने कहा कि लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जनसंख्या को लेकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. जनसंख्या की वजह से ही देश में बेरोजगारी, प्रदूषण आदि भी बढ़ा है. केंद्रीय मंत्री ने जनसंख्या विस्फोट को लेकर दो टूक कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बढ़ती जनसंख्या से असंतुलन उत्पन्न हो रहा है. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राम मंदिर बनने का रास्ता साफ होने के बाद अब केंद्र सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून पर ही जोर देगी.

चीनी मिलों पर दिखाए सख्त तेवर
बालियान ने कहा कि देश में किसानों का हित सोचने वाली सरकार चल रही है. इसके बावजूद जो चीनी मिलें किसानों का भुगतान नहीं करके उन्हें परेशान कर रही हैं, उन मिलों का अधिग्रहण कर लिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार शुरू से ही गन्ना किसानों के लिए बड़े-बड़े पैकेज देती आ रही है.

जातिगत राजनीति का दौर समाप्तकेंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब जातिगत राजनीति करने वाले हाशिए पर चले गए हैं. इस देश में अब जातियों वाली राजनीति नहीं चलने वाली है. उन्होंने कहा कि देशवासी पीएम मोदी के साथ चल रहे हैं और जो भी जाति, वर्ग की सियासत करेगा जनता उसे सबक सिखाती रहेगी.

ये भी पढ़ें-

सरकार और जनता के सहयोग से यूपी की 10 नदियों को दिया जा रहा जीवन: सीएम योगी

राज्यसभा उपचुनाव: सपा से रामपुर में मिली शिकस्त का हिसाब बराबर करेगी BJP

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 8:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर