Home /News /uttar-pradesh /

big action of gst department in agra raids on 22 locations simultaneously nodss

आगरा में जीएसटी विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 22 ठिकानों पर मारा छापा

आगरा में जीएसटी विभाग की कार्रवाई के बाद पान मसाला व्यापारियों में अफरा तफरी का माहौल है.

आगरा में जीएसटी विभाग की कार्रवाई के बाद पान मसाला व्यापारियों में अफरा तफरी का माहौल है.

कम टर्नओवर दिखाने को लेकर जीएसटी की टीम ने पान मसाला और गुटखा व्यापारियों पर की कार्रवाई. गोल्ड मोहर, विमल और राजश्री के ठिकानों पर एक साथ पहुंची जीएसटी की टीमें.

आगरा. ताजनगरी में जीएसटी विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. जीएसटी टीम ने बुधवार को आगरा के अलग अलग स्थानों पर पान मसाला/ गुटका की फैक्ट्रियों और गोदामों पर छापा मारा. छापे के दौरान गुटका व्यापारियों में अफरा तफरी मच गई. वाणिज्य कर विभाग की एक टीम गोल्ड मोहर गुटखा के सरीन एंड सरीन की फैक्ट्री सहित पांच ठिकानों पर सर्वे के लिए पहुंची, तो अन्य टीमों ने राज श्री, विमल जैसे ठिकानों पर छापा मारा. छापे के दौरान टीम ने दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी और फैक्ट्री और गोदाम में लैपटॉप और इलेक्ट्रोनिक डिवाइस को अपने कब्जे में ले रिकॉर्ड की जांच की.

22 ठिकानों पर मारा छापा
वाणिज्य कर विभाग की टीम ने एक साथ शहर के अलग अलग 22 ठिकानों पर छापा मारा है. यह सभी पान मसाला/गुटका बनाने का काम करते थे. आगरा के अछनेरा, रायभा, फ्रीगंज के साथ ही अन्य स्थानों पर टीम ने कार्रवाई की. यहां पर गोल्ड मोहर, विमल और राजश्नी पान मसाला बनाने की फैक्ट्रियां और गोदाम हैं. छापे के दौरान टीम ने फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी है.

टर्न ओवर कम दिखाने पर सर्वे
वाणिज्य कर विभाग की टीम टर्नओवर कम दिखाई जाने पर सर्वे कर रही है. लिंक के माध्यम से सर्वे की कार्रवाई की जा रही है. काफी समय बाद वाणिज्य कर विभाग की टीम बड़ा सर्वे कर रही है.

कर्मचारियों और मालिकों से की जा रही पूछताछ
छापे के दौरान टीम ने फैक्ट्री के मालिकों और कर्मचारियों से पूछताछ की. इसी के साथ ही टीम सभी कागजातों, माल और लेनदेन की जांच कर रही है. हालांकि अंदाजा लगाया जा रहा है इस छापेमारी में विभाग को बड़ी राजस्व प्राप्ति की उम्मीद है.

जांच के बाद आएगा सच सामने
इस बारे में जब News18 हिंदी की टीम की जीएसटी विभाग के अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि फैक्ट्रियों के द्वारा कम टर्नओवर दिखाया जा रहा था. जिसके बाद यह कार्यवाही की गई है. अभी जांच की जा रही है उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी. यदि हिसाब किताब या फिर कम टर्नओवर मिलता है तो फैक्ट्री मालिकों पर कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Agra news, Gst

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर