Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: चुनाव से पहले आगरा में BJP ने चलाया भगवान 'परशुराम' का फरसा, जानें वजह

UP Election: चुनाव से पहले आगरा में BJP ने चलाया भगवान 'परशुराम' का फरसा, जानें वजह

गाजियाबाद में बहुत जल्द अष्टधातु के बने फरसे का निर्माण कराया जाएगा.

गाजियाबाद में बहुत जल्द अष्टधातु के बने फरसे का निर्माण कराया जाएगा.

Agra News: दरअसल 2022 चुनाव को लेकर अब जिस तरह से बीजेपी ने भगवान परशुराम के शस्त्र फरसे को लेकर जो कार्ड खेला है उसको लेकर विपक्ष में हलचल बढ़ गई है. सियासी समर में चुनाव नजदीक है. ऐसे में हर पार्टियां ब्राह्मणों को रिझाने के प्रयास में जुट गई है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने रणनीतिक रूप से आगे बढ़ते हुए बीजेपी के ब्राह्मण नेताओं की उच्च स्तरीय बैठक भी की है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले विधानसभा (UP Elections) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने ब्राह्मणों को रिझाने के लिए सियासी समर में भगवान परशुराम का फरसा चला दिया है. आगरा (Agra) के परशुराम चौक पर अष्टधातु से बने भगवान परशुराम के शस्त्र फरसे का अनावरण किया. आवास विकास क्षेत्र ब्राह्मण बाहुल्य इलाका है. लोगों की मांग थी भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित की जाए लेकिन इस मामले में मेयर आगरा नवीन जैन ने जब संतों से संपर्क किया तो उनके जरिए यह बताया गया कि भगवान परशुराम की प्रतिमा सिर्फ मंदिर में ही स्थापित की जा सकती है.

इसके बाद आगरा के मेयर नवीन जैन ने बड़ा निर्णय लेते हुए आवास विकास क्षेत्र में परशुराम चौक पर अष्टधातु निर्मित फरसे का अनावरण किया. मेयर नवीन जैन ने कहा कि वह राष्ट्रीय मेयर परिषद के भी अध्यक्ष हैं, इसलिए उन्होंने देशभर के मेयर से संपर्क साधते हुए हर महानगर मेंअष्टधातु से बने फरसे लगवाने की मांग की. मेयर नवीन जैन ने कहा कि उनकी मांग को सबसे पहले गाजियाबाद की मेयर ने स्वीकार कर लिया है. गाजियाबाद में बहुत जल्द अष्टधातु के बने फरसे का निर्माण कराया जाएगा.

यूपी के मंत्री रघुराज बोले- JNU में चलता है सेक्स स्कैंडल, राहुल गांधी और दीपिका पादुकोण वहां जाते हैं

दरअसल 2022 चुनाव को लेकर अब जिस तरह से बीजेपी ने भगवान परशुराम के शस्त्र फरसे को लेकर जो कार्ड खेला है उसको लेकर विपक्ष में हलचल बढ़ गई है. सियासी समर में चुनाव नजदीक है. ऐसे में हर पार्टियां ब्राह्मणों को रिझाने के प्रयास में जुट गई है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने रणनीतिक रूप से आगे बढ़ते हुए बीजेपी के ब्राह्मण नेताओं की उच्च स्तरीय बैठक भी की है. इसके बाद अब आगरा से भगवान परशुराम के शस्त्र फरसे की प्रतिमा के अनावरण के साथ ही एक बार फिर चुनाव में ब्राह्मणों को रिझाने की बीजेपी ने बड़ी कोशिश की है.

Tags: Agra news, BJP, Bjp government, CM Yogi, Government of Uttar Pradesh, UP Assembly Election 2022, Yogi government, आगरा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर