ताजमहल की खूबसूरती के दीवाने थे ऋषि कपूर, इस फिल्म की शूटिंग के लिए आए थे आगरा  
Agra News in Hindi

ताजमहल की खूबसूरती के दीवाने थे ऋषि कपूर, इस फिल्म की शूटिंग के लिए आए थे आगरा  
फिल्म नमस्ते लंदन की शूटिंग के दौरान ताजमहल का किया था दीदार

हालांकि आगरा बहुत कम आए, लेकिन ऋषि कपूर ताज महल के जबरदस्त दीवाने थे. ऋषि कपूर जब भी आगरा आये तो उन्होंने ताजमहल की खूबसूरती को जरूर निहारा.

  • Share this:
आगरा. बॉलीवुड (Bollywood) में कपूर खानदान की अदाकारी को जिंदा रखने वाला हर दिल अज़ीज़ कलाकार ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब इस दुनिया में नहीं हैं. बॉलीवुड में ऋषि कपूर एक चॉकलेटी हीरो के साथ-साथ सदाबहार आदकार के रूप में जाने जाते रहेंगे. खुश मिजाज ऋषि कपूर के जाने से आज हर कोई गमगीन है तो वहीं इनकी यादें भी हर जगह मौजूद हैं. ऋषि कपूर की यादें आगरा (Agra) से भी जुड़ीं रहीं हैं.  हालांकि आगरा बहुत कम आए, लेकिन ऋषि कपूर ताज महल के जबरदस्त दीवाने थे. ऋषि कपूर जब भी आगरा आये तो उन्होंने ताजमहल की खूबसूरती को जरूर निहारा.

फिल्म नमस्ते लंदन की शूटिंग के लिए पहुंचे थे ऋषि कपूर

कहते हैं कि जिसको दिल से पसन्द किया जाए तो किस्मत वहां तक पहुंचा भी देती है. ऐसा ही कुछ ऋषि कपूर के साथ भी हुआ. ऋषि कपूर को नमस्ते लन्दन फ़िल्म की शूटिंग के सिलसिले में आगरा आना हुआ और फ़िल्म का एक सीन ताजमहल पर भी शूट होना था. ताजमहल पर शूटिंग को लेकर ऋषि कपूर उत्साहित हो गए. बताया जा रहा है कि पूरी यूनिट ताजमहल पहुंची गयी थी, लेकिन शूटिंग से पहले उन्होंने ताजमहल को देखा, उसके बाद शूटिंग शुरू की.



ताजमहल की खूबसूरती को निहारते थे ऋषि कपूर
ताजमहल के तत्कालीन सीनियर संरक्षण सहायक आरके दीक्षित बताते हैं कि जब ऋषि कपूर ताजमहल पर शूटिंग के लिए आये तो काफी खुश नजर आ रहे थे.  ऋषि कपूर बेहद खुश मिज़ाज़ मस्त स्वभाव की शख्सियत थे. ताजमहल पर पूरे दिन शूटिंग चली और शूटिंग के दौरान जब उनको मौका मिलता तो  ताजमहल को देखा करते थे. साथ ही वह ऑफिस में आकर उनके पास बैठ जाया करते थे. ताजमहल की खूबसूरती के बारे गहराई से जानने की कोशिश करते थे और ताजमहल से जुड़े  ऐसे-ऐसे सवाल भी पूछते थे जो बहुत कम लोग जानते हैं. दीक्षित ऋषि कपूर को याद करते हुए कहते हैं कि ताजमहल की ऑफिस में बनने वाली चाय उनको बेहद पसंद थी और शूटिंग के दौरान उन्होंने कई कप चाय भी पी.

ये भी पढ़ें:

CM योगी आदित्यनाथ की प्रवासी मजदूरों से अपील- धैर्य रखें, जल्द होगी घर वापसी

ऋषि कपूर के निधन पर डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर जताया शोक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज