Home /News /uttar-pradesh /

Cancer Treatment :- अब आगरा के जिला अस्पताल में मिलेगा मात्र 1 रुपए के पर्चे पर कैंसर का पूरा इलाज

Cancer Treatment :- अब आगरा के जिला अस्पताल में मिलेगा मात्र 1 रुपए के पर्चे पर कैंसर का पूरा इलाज

कैंसर

कैंसर मरीज की जांच करते डॉक्टर

आगरा के जिला अस्पताल में अब मात्र 1 रुपए के पर्चे पर कैंसर का पूरा इलाज मिलेगा.लंबे समय से यह प्रयास किए जा रहा था कि जिला अस्पताल में भी कैंसर का इलाज शुरू हो जाए.आखिरकार लोगों की सुनवाई हुई और अब अस्पताल में इलाज शुरू हो गया है . जिला अस्पताल में कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर भूपेंद्र सिंह चहार को जिम्मेदारी दी गई है .

अधिक पढ़ें ...

    आगरा के जिला अस्पताल में अब मात्र 1 रुपए के पर्चे पर कैंसर का पूरा इलाज मिलेगा.लंबे समय से यह प्रयास किए जा रहा था कि जिला अस्पताल में भी कैंसर का इलाज शुरू हो जाए.आखिरकार लोगों की सुनवाई हुई और अब अस्पताल में इलाज शुरू हो गया है . जिला अस्पताल में कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर भूपेंद्र सिंह चहार को जिम्मेदारी दी गई है .अस्पताल में हर रोज सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक ओपीडी लगेगी जिसमें अब ₹1 के पर्चे पर कैंसर का इलाज ले सकते हैं.

    केयर यूनिट में मिलेंगी रोगियों को कीमोथेरेपी के अलावा अन्य सुविधाएं
    जिला अस्पताल में कैंसर विभाग की जिम्मेदारी डॉक्टर भूपेंद्र सिंह चाहर को दी गई है. डॉक्टर भूपेंद्र सिंह चाहर ने बताया कि यहां एक रुपये में मरीजों को कीमो के अलावा अन्य सुविधाएं भी मिल रही है . प्राइवेट अस्पतालों में यह सुविधाएं बेहद महंगी है आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति इन जांचों का खर्च नहीं उठा सकते थे.यहां वह सर्जरी भी हो सकेगी जो जनरल सर्जन कर सकते हैं.जिला अस्पताल में आगरा के साथ-साथ आसपास के गांव के भी मरीज काफी तादाद में आते हैं.अगर कैंसर का शुरुआत में ही पहली स्टेज पर ही पता लगाया जा सके तो काफी हद तक संभव हो पाएगा .पिछले दिनों में ओपीडी में लगभग हर रोज 10 से 12 की तादात में मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं.

    अब तक केवल SN मेडिकल कॉलेज में हो रहा था कैंसर का इलाज
    अब तक आगरा के SN मेडिकल कॉलेज में ही कैंसर का इलाज होता है .लेकिन अब कैंसर का इलाज आगरा के जिला अस्पताल में भी संभव हो गया है. कई सालों से आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज पर मरीजों का अत्यधिक दबाव होता था.अब यह दबाव कहीं ना कहीं कम होगा.आगरा के जिला अस्पताल के कमरा नंबर 205 में ओपीडी लगेगी.पूरे मंडल में केवल आगरा का जिला अस्पताल है जहां पर कैंसर का इलाज लोगों को मिल रहा है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर