Assembly Banner 2021

Agra News: ताजमहल में बम की सूचना निकली झूठी, फ‍िरोजाबाद से की गई थी कॉल

ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है. (फाइल फोटो)

ताजमहल में बम की सूचना से हड़कंप मच गया है. (फाइल फोटो)

Agra News: ऐतिहासिक इमारत ताजमहल में बम होने की सूचना के बाद CISF ने आनन-फानन में परिसर को खाली करा दिया. साथ ही ताजमहल के तीनों गेट को भी बंद कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:44 AM IST
  • Share this:
आगरा. ताजमहल में बम होने की सूचना फर्जी निकली है. आर्मी में नौकरी न लगने से परेशान एक युवक ने डायल 112 पर ताजमहल परिसर में बम होने की सूचना दी थी. साथ ही कहा था कि यह जल्‍द ही फट जाएगा. इस के बाद तत्‍काल ही ताजमहल के सभी तीनों गेट को बंद कर दिया गया और पर्यटकों को निकाल दिया गया था. इसके साथ ही तलाशी अभियान भी चलाया गया. वहीं, बॉम्‍ब स्‍क्‍वॉयड की टीम भी ताजमहल परिसर में पहुंच गई.

SP (प्रोटोकॉल.आगरा) शिवराम यादव ने बताया कि कंट्रोल रूम को फोन कर एक शख्‍स ने आर्मी की भर्ती में काफी त्रुटियां हैं, जिसकी वजह से वह सेना में भर्ती नहीं हो सका. इस शख्‍स ने आगे बताया कि ताजमहल में बम रखी गई है, जो जल्‍द ही फट जाएगी. इसके बाद ताजमहल में सिक्‍योरिटी चेक किया जा रहा है. इसकी सूचना मिलने के बाद CISF ने ताज परिसर को खाली करा दिया था. साथ ही सभी गेट भी बंद कर दिया था. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सीआईएसएफ ने फोन करने वाले युवक का लोकेशन ट्रेस कर लिया है. यह कॉल फिरोजाबाद से की गई थी. एसपी शिवराम यादव ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

SP (प्रोटोकॉल, आगरा) शिवराम यादव ने इस मसले पर बयान दिया है. (ट्विटर स्‍क्रीनशॉट)




पूरे परिसर में चलाया गया तलाशी अभियान
ताजमहल परिसर में बम की सूचना मिलने पर सुरक्षा-व्‍यवस्‍था में तैनात सीआईएसएफ के जवानों ने पर्यटकों को वहां से बाहर निकाला और गेट को बंद कर दिया. इसके बाद पूरे ताजमहल परिसर में तलाशी अभियान चलाया गया. हालांकि, इसमें कुछ नहीं मिला. बम की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्‍या में अर्धसैनिक बल के जवान पहुंच गए और ताजमहल के साथ ही आसपास की सुरक्षा में सख्‍त कर दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज