Home /News /uttar-pradesh /

Agra: टी-20 विश्व कप में पाकिस्‍तान की जीत पर मनाया था जश्‍न, 3 कश्‍मीरी छात्रों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

Agra: टी-20 विश्व कप में पाकिस्‍तान की जीत पर मनाया था जश्‍न, 3 कश्‍मीरी छात्रों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

आगरा पुलिस ने छात्रों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है.

आगरा पुलिस ने छात्रों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है.

Agra News: यूपी विधानसभा चुनाव के बीच आगरा पुलिस (Agra Police) ने पिछले साल (24 अक्टूबर 2021) दुबई में हुए टी-20 विश्व कप में भारत की हार और पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के केस में आरोपी कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है. पुलिस ने बिचपुरी स्थित आरबीएस इंजीनियरिंग संकाय से इंजीनियरिंग कर रहे अरशीद यूसुफ, शौकत अहमद गनी और इनायत अल्ताफ शेख को राष्ट्रद्रोह और साइबर आतंकवाद की धारा के तहत आरोपी बनाया है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. यूपी विधानसभा चुनाव के बीच एक बड़ी खबर सामने आयी है. दरअसल आगरा पुलिस (Agra Police) ने पिछले साल (24 अक्टूबर 2021) को दुबई में हुए टी-20 विश्व कप में भारत की हार और पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने के केस में आरोपी कश्मीरी छात्र अरशीद यूसुफ, शौकत अहमद गनी और इनायत अल्ताफ शेख के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है. पुलिस ने छात्रों को राष्ट्रद्रोह और साइबर आतंकवाद की धारा के तहत आरोपी बनाया है.

बता दें कि यह तीनों कश्मीरी छात्र बिचपुरी स्थित आरबीएस इंजीनियरिंग संकाय से इंजीनियरिंग कर रहे थे. वहीं,आरोपियों की गिरफ्तारी को 90 दिन पूरे हो रहे थे, लिहाजा चार्जशीट नहीं लगने पर आरोपियों को जमानत मिल सकती थी. इस पर पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी. वहीं, सीनियर अधिवक्ता नसीम अहमद ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह और साइबर आतंकवाद की धारा में कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई है. यही नहीं, इसमें 12 गवाह बनाए गए हैं, जिसमें कालेज प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ ही छात्र और अन्य लोग हैं.

मुख्यमंत्री योगी तक पहुंचा था मामला
बहरहाल, इनमें से अरशीद यूसुफ, शौकत अहमद गनी जम्‍मू कश्‍मीर के बड़गांव और इनायत अल्ताफ शेख बांदीपोरा का रहने वाला है. आगरा के भाजयुमो के पदाधिकारी गौरव राजावत की तहरीर पर थाना जगदीशपुरा में इन तीनों कश्मीरी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. जबकि आगरा पुलिस ने आरोपियों को 27 अक्टूबर 2021 को गिरफ्तार किया था. इसके बाद दूसरे दिन कोर्ट में पेश किया था. इसके बाद जेल भेजा गया था. यही नहीं, यह मामला मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ तक पहुंचा था और शासन ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

Tags: Agra latest news, Agra Police, ICC T20 World Cup 2021

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर