Lockdown में घर की माली हालत खराब हुई तो स्कूल फीस के लिए मास्क बेच रहे बच्चे
Agra News in Hindi

Lockdown में घर की माली हालत खराब हुई तो स्कूल फीस के लिए मास्क बेच रहे बच्चे
आगरा में स्कूल फीस जमा करने के लिए दो भाइयों को मास्क बेचना पड़ रहा है.

सुबह घर से स्कूल ड्रेस में दोनों भाई मास्क लेकर हरिपर्वत चौराहे पर पहुंच जाते हैं और दोपहर एक बजे तक मास्क (Mask) बेचते हैं.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में स्कूल की फीस भरने के लिए दो भाइयों को मास्क (Mask) बेचना पड़ रहा है. कोरोना लॉकडाउन (Lockdown) के कारण परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है. इसलिए केंद्रीय विद्यालय (Central School) में पढ़ रहे दोनों भाइयों की फीस का इंतजाम नहीं हो पा रहा है. फोटोग्राफर पिता की परेशानी को देखकर दोनों बच्चों ने मास्क बेचने का फैसला लिया. शहर के एमजी रोड पर दोनों भाई मास्क बेचते हैं. स्कूल ड्रेस में रोज आकर मास्क बेचने के साथ-साथ पढ़ाई भी करते हैं.

एमजी रोड स्थित हरिपर्वत चौराहे के पास दोनों भाई रोजाना मास्क बेचते हैं, ताकि उनकी तीन माह की स्कूल फीस का इंतजाम हो सके. जब ग्राहक नहीं होते हैं तो दोनों अपनी-अपनी किताबें निकालकर पढ़ाई करने लग जाते हैं. दोनों केंद्रीय विद्यालय में पढ़ते हैं. और सदर क्षेत्र के गोपालपुरा के रहने वाले हैं.

लॉकडाउन में पिता की कमाई हुई ठप



ताज नगरी आगरा पर्यटकों के दम पर गुलजार रहता है. लेकिन कोरोना काल में पर्यटकों का आना बंद हो गया. ऐसे में फोटोग्राफर पिता की सारी जमापूंजी भी लॉकडाउन में घर चलाने में खर्च हो गयी. बच्चों की फीस जमा करने के लिए उनके पास पैसे नहीं बचे. पिता को इस परेशानी में घिरा देख बच्चों ने अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए मास्क बेचना शुरू कर दिया.
सुबह से एक बजे तक बेचते हैं मास्क 

सुबह घर से स्कूल ड्रेस में दोनों भाई मास्क लेकर हरिपर्वत चौराहे पर पहुंच जाते हैं और दोपहर एक बजे तक मास्क बेचते हैं. पांच रुपये, दस रुपये का मास्क बेचकर ये किसी तरह तीन माह की स्कूल फीस का इंतजाम करना चाहते हैं.



दोनों भाइयों के इस प्रयास को सभी सराहना कर रहे हैं. एक भाई कक्षा चार में, तो दूसरा कक्षा आठ में पढ़ता है. बच्चों का कहना है कि बहुत जल्द उनकी फीस का इंतजाम हो जाएगा. उनके इस प्रयास से पिता की परेशानी कम हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading