एयरपोर्ट से ताजमहल के 12 मिनट के सफर में राष्ट्रपति ट्रंप को दिखेगी भारतीय संस्कृति की झलक
Agra News in Hindi

एयरपोर्ट से ताजमहल के 12 मिनट के सफर में राष्ट्रपति ट्रंप को दिखेगी भारतीय संस्कृति की झलक
आगरा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए तैयारियां जोरों पर हैं

प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) 24 फरवरी को जब ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करने आगरा आएंगे तो रास्ते भर स्कूली बच्चे भारत (India) और अमेरिका (USA) के झंडों को लेकर उनका स्वागत करते नजर आएंगे. इतना ही नहीं रास्ते में करीब तीन हजार डांसर्स चौराहों पर नृत्य करते भी नजर आएंगे

  • Share this:
आगरा. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का ताजनगरी आगरा (Agra) में ऐतिहासिक अभिनंदन होगा. उनके स्वागत की तैयारियों की समीक्षा करने यहां आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को इस संबंध में स्पष्ट निर्देश दिये हैं. सीएम योगी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत-सत्कार में उत्सव की अनुभूति होनी चाहिए. राष्ट्रपति ट्रंप जब 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार करने आएंगे तो रास्ते भर स्कूली बच्चे भारत और अमेरिका के झंडों को लेकर उनका स्वागत करते नजर आएंगे. इतना ही नहीं रास्ते में करीब तीन हजार डांसर्स चौराहों पर नृत्य करते भी नजर आएंगे.

24 फरवरी को आगरा पहुंचेंगे राष्ट्रपति ट्रंप

बता दें कि आगरा एयरपोर्ट से 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का काफिला सिर्फ 12 मिनट में 15 किलोमीटर रास्ता तय कर ताजमहल पहुंचेगा. इस दौरान रास्ते में हजारों की संख्या में स्कूली बच्चे हाथों में भारत और अमेरिका के झंडे लेकर उनका स्वागत सत्कार करेंगे. ताजनगरी के सभी चौराहों पर तीन हजार कलाकार नृत्य के माध्यम से ट्रंप को ब्रज और देश की संस्कृति से परिचित कराएंगे.



अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप 24 फरवरी की शाम ताजमहल का दीदार करने के लिए आगरा पहुंचेंगे




सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

उधर सीएम योगी की मीटिंग में आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद ने सुरक्षा का ब्लू प्रिंट पेश किया. इसमें सुरक्षा के लिए छह हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं. सिक्युरिटी में एनएसजी और एटीएस के कमांडो भी तैनात रहेंगे. एडीजी ने बताया कि रूट के दोनों ओर के सभी लोगों, किराएदारों का सत्यापन कर लिया गया है. मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को ब्लू प्रिंट के अनुसार काम करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही उन्होंने प्रेसीडेंट ट्रंप की सुरक्षा में कोई चूक न होने को लेकर अधिकारियों को विशेष निर्देश भी दिया.

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ताज महल सहित अन्य स्थलों का निरीक्षण करने के बाद एक घंटे तक अधिकारियों के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति के आगमन को लेकर हुई तैयारियों पर मंथन किया.

ये भी पढ़ें:

बजट में 3 तलाक पीड़ितों को 500 रुपए पेंशन देने का देवबंदी उलेमाओं ने किया विरोध

राजस्थान में बकरी चराते किडनैपर्स को दबोच लाई आगरा पुलिस, ऑपरेशन अकरम की कहानी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading