Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Corona के तेज प्रसार पर CM योगी का नया फरमान- शादियों में न हों 100 से ज्यादा मेहमान

    योगी सरकार ने शादियों में मेहमानों की संख्या 200 से घटाकर 100 कर दी है. (फाइल फोटो)
    योगी सरकार ने शादियों में मेहमानों की संख्या 200 से घटाकर 100 कर दी है. (फाइल फोटो)

    आगरा के डीएम पीएन सिंह ने कहा कि सीएम के आदेश के मुताबिक अब शादियों (Marriages) में 100 से अधिक मेहमान (Guests) नहीं होने चाहिए. इसके लिए मौके पर जाकर निरीक्षण का आदेश दिया गया है.

    • Share this:
    आगरा. उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्ती दिखाई है. शादी समारोहों (Wedding Ceremonies) में मेहमानों (Guests) की संख्या सीमित रखने के निर्देश जारी किये गये हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने शादियों में मेहमानों की संख्या 200 से घटाकर 100 कर दी है. इस बाबत सीएम के आदेश की सूचना प्रत्येक जिला को दे दी गई है.

    आगरा के डीएम पीएन सिंह ने इस बात की तस्दीक करते हुए कहा कि सीएम के आदेश के मुताबिक अब शादियों में 100 से अधिक मेहमान नहीं होने चाहिए. इसके लिए मौके पर जाकर निरीक्षण का आदेश दिया गया है. साथ ही नये आदेश को सख्ती से लागू कराने का भी निर्देश दिया गया है.

    बता दें कि कोरोना लॉकडाउन के बाद प्रदेश में शादी समारोहों में मेहमानों की संख्या 20 होने की छूट दी गई थी. फिर अनलॉक के साथ ही ये संख्या पहले 50 और बाद में 200 कर दी गई. लेकिन सरकार की इस नरमी का फायदा उठाते हुए शादियों में लोग चोरी छूपे 300 से 400 लोग पहुंचने लगे. इससे कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने लगी. लिहाजा सरकार ने एक बार फिर सख्ती दिखाई है.



    राज्य सरकार ने अब शादियों में मेहमानों की संख्या घटाते हुए 100 कर दी है. शादी में हिस्सा लेने वालों के लिए मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा. सीएम के आदेश के मुताबिक जिलाधिकारी स्वयं शादीस्थल जाकर निरीक्षण करें या फिर अधिनस्थ अधिकारी को भेजकर आदेश का सख्ती से पालन करवाएं. शादी में 100 से ज्यादा मेहमान होने पर जुर्माना लगाकर कार्रवाई की जाए. इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त न की जाए.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज