Home /News /uttar-pradesh /

सीएम योगी के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव, शहीद पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से मिलने जाएंगे आगरा

सीएम योगी के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव, शहीद पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से मिलने जाएंगे आगरा

Agra: सीएम के आने की सूचना पर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है.  (File photo)

Agra: सीएम के आने की सूचना पर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. (File photo)

Agra News: पृथ्‍वी चार बहनों में सबसे छोटे भाई थे. बड़ी बहन शकुंतला, दूसरी मीना, गीता और नीता है. उन्होंने छठवीं कक्षा में सैनिक स्‍कूल रीवामें दाखिला लिया. वहीं से एनडीए में सलेक्‍ट हो गए थे. 2000 में भारतीय वायुसेना में ज्‍वाइनिंग हुई. वर्तमान में विंग कमांडर थे और कोयम्‍बटूर के पास एयरफोर्स स्‍टेशन पर तैनाती थी. पृथ्‍वी का विवाह सन 2007 में वृंदावन निवासी कामिनी से हुआ था. उनके बेटी आराध्‍या 12 वर्ष और अविराज नौ वर्ष का पुत्र है.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. कुन्नूर हेलिकॉप्टर (Helicopter) हादसे में आगरा (Agra) निवासी विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान (Wing Commander Prithvi Singh Chauhan) भी शहीद हो गए थे. इसी कड़ी में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को शहीद पृथ्वी सिंह चौहान के परिजनों से मुलाकात करने आगरा जाएंगे. जानकारी के मुताबिक सीएम योगी दोपहर 3 बजे दिल्ली से आगरा पहुंचेंगे. सीएम के कार्यक्रम में अचानक बदलाव आने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. पुलिस ने घर के आस-पास खड़े वाहनों को हटवाना शुरू कर दिया है.

शहीद पृथ्‍वी सिंह चौहान के बारे में बताते हुए बड़ी बहन मीना सिंह कहती हैं कि 31 साल बाद रक्षाबंधन पर बहनों को राखी बांधने के लिए घर आया था. पृथ्‍वी वर्तमान में 42 साल के थे और चार बहनों में सबसे छोटे भाई थे. बड़ी बहन शकुंतला, दूसरी मीना, गीता और नीता है. उन्होंने छठवीं कक्षा में सैनिक स्‍कूल रीवामें दाखिला लिया. वहीं से एनडीए में सलेक्‍ट हो गए थे. 2000 में भारतीय वायुसेना में ज्‍वाइनिंग हुई. वर्तमान में विंग कमांडर थे और कोयम्‍बटूर के पास एयरफोर्स स्‍टेशन पर तैनाती थी. पृथ्‍वी का विवाह सन 2007 में वृंदावन निवासी कामिनी से हुआ था. उनके बेटी आराध्‍या 12 वर्ष और अविराज नौ वर्ष का पुत्र है.

भ्रष्टाचार पर CM योगी का बड़ा एक्शन, वाणिज्‍य कर के 4 अफसर सस्‍पेंड, रामपुर के DSP पर गिरी गाज

पृथ्वी सिंह चौहान की शहादत के बाद न्यू आगरा क्षेत्र के सरन नगर स्थित उनके आवास में आने वाला हर शख्स परिवार का दुख देख रो पड़ता है. 42 विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान शहीद हो चुके हैं. उनकी शहादत से परिवार पर जो वज्रपात हुआ है, वह आसपास के लोगों के लिए भी असहनीय है. शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान का पार्थिव शरीर आज आगरा पहुंचेगा. जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह ने बताया कि राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. परिजनों के मुताबिक पोइया घाट स्थित श्मशान घाट पर शहीद पृथ्वी सिंह पंचतत्व में विलीन होंगे. बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 सैन्य अधिकारियों की मौत हो गई थी.

Tags: Agra news, Agra Police, Cds bipin rawat death, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Indian Army Helicopter Crash, UP news, आगरा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर