Home /News /uttar-pradesh /

Agra: बिना इजाजत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने निकाली प्रतिज्ञा यात्रा, प्रशासन करेगा कार्रवाई

Agra: बिना इजाजत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने निकाली प्रतिज्ञा यात्रा, प्रशासन करेगा कार्रवाई

आगरा में निकाली गई कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पर प्रशासन सख्त.

आगरा में निकाली गई कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पर प्रशासन सख्त.

Congress Pratigya Yatra : आगरा में निकाली गई कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा को प्रशासन से अनुमति नहीं मिली थी. इस बारे में डीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि धारा 144 को ध्यान में रखते हुए हमने कांग्रेस को प्रतिज्ञा यात्रा की अनुमति नहीं दी थी. अनुमति के लिए शहर अध्यक्ष देवेंद्र चिल्लू ने प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन पुलिस रिपोर्ट नेगेटिव व धारा 144 होने के कारण अनुमति नही दी गई. बिना अनुमति यह यात्रा निकाली गई है, इसलिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि रविवार की सुबह लगभग 11 बजे यात्रा राजेश्वर मंदिर से पूजा-अर्चना करने के बाद शुरू की गई.

अधिक पढ़ें ...

    कामिर क़ुरैशी

    आगरा. रविवार को कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा ताजनगरी पहुंची. प्रशासन से अनुमति न मिलने के बाद भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतिज्ञा यात्रा निकाली. एडीएम सिटी अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि धारा 144 को ध्यान में रखते हुए हमने कांग्रेस को प्रतिज्ञा यात्रा की अनुमति नहीं दी थी. अनुमति के लिए शहर अध्यक्ष देवेंद्र चिल्लू ने प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन पुलिस रिपोर्ट नेगेटिव व धारा 144 होने के कारण अनुमति नही दी गई. बिना अनुमति यह यात्रा निकाली गई है, इसलिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

    बता दें कि रविवार की सुबह लगभग 11 बजे यात्रा राजेश्वर मंदिर से पूजा-अर्चना करने के बाद शुरू की गई. इस यात्रा में पूर्व केंद्रीय मंत्री जफर अली नकवी के साथ ही स्टार प्रचारक बॉक्सर विजेंदर सिंह और यूपी कांग्रेस की प्रवक्ता डॉली शर्मा शामिल थे. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में खासा जोश दिखाई दिया. जगह-जगह पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने इस यात्रा का स्वागत किया.

    आज की सरकार नफरतों की सरकार : जफर अली नकवी

    यात्रा के दौरान मीडिया से जफर अली नकवी ने कहा कि आज की सरकार नफरतों की सरकार है. हिंदुस्तान के लोगों ने गंगा-जमुना की तहजीब को सराहा है, लेकिन यह सरकार इस तहजीब को खत्म कर रही है. हिंदुस्तान की जनता के दिलों में सरकार जहर बो रही है, नफरत फैलाने का काम कर रही है. प्रियंका गांधी ने सात सूत्री कार्यक्रम का वादा किया है. रोज जनता के बीच हमारी यात्रा जा रही है.

    सरकार में लड़कियों की सुरक्षा : डॉली शर्मा

    इस मौके पर प्रवक्ता डॉली शर्मा ने कहा कि 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट दिए जाने का वाद प्रियंका गांधी ने किया है. इस सरकार में बलात्कार की घटनाएं आम हो गई हैं. महिलाएं मुख्यमंत्री योगी के घर व दफ्तर के बाहर अपने ऊपर आग लगा रही हैं. लेकिन हमारी सरकार में लड़कियों की सुरक्षा के साथ ही उनको स्मार्ट फोन और स्कूटी दी जाएगी. प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा ली है. वे यूपी की सड़कों पर जनता के लिए लड़ रही हैं.

    धरने पर बैठे किसानों का कर्ज होगा माफ : बॉक्सर विजेंदर सिंह

    स्टार प्रचारक बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में जनता को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा ली है कि वे महिलाओं के लिए खास सुविधाएं उपलब्ध कराएंगी. उन्होंने कहा कि जो किसान एक साल से धरने पर बैठे हैं, उनका कर्ज माफ होगा और आगरा में बिजली की समस्या से जनता को निजात मिलेगी.

    जगह-जगह हुआ यात्रा का स्वागत

    कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा शहर के राजेश्वर मंदिर से पूजा-अर्चना करने के बाद शुरू की गई. जिसके बाद फूल सय्यद चौराहा, पुरानी मंडी पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्टेज बनवा कर यात्रा का स्वागत किया. इसके बाद बिजली घर स्थित आंबेडकर पार्क पर डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद मंटोला, धकरान, सुभाष पार्क और नालबंद पर यात्रा का स्वागत हुआ.

    Tags: Agra news, Congress Pratigya Yatra, UP Assembly Elections 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर