Home /News /uttar-pradesh /

'Omicron' के खतरे के बीच आगरा में बढ़ने लगे कोरोना वायरस के मामले, ये रहा ताजा आंकड़ा

'Omicron' के खतरे के बीच आगरा में बढ़ने लगे कोरोना वायरस के मामले, ये रहा ताजा आंकड़ा

Agra: इनमें एक स्पेन से लौटे एनआरआई और दूसरा मथुरा हाईवे पर स्थित जूता फैक्ट्री का कर्मचारी है.

Agra: इनमें एक स्पेन से लौटे एनआरआई और दूसरा मथुरा हाईवे पर स्थित जूता फैक्ट्री का कर्मचारी है.

Agra News: डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि जांच में और तेजी लाई गई है. रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और स्मारकों के आसपास कोरोना के लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं. ताकि बाहर से आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच हो सके. नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिलों में टीमें गठित की हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया गया है. विदेशों से आने वाले लोगों पर विभाग नजर रखे हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

आगरा. पूरी दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे के बीच एक बार फिर ताजनगरी आगरा (Agra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी शुरु हो गई है. लंबे वक्त तक आगरा में कोरोना के एक भी एक्टिव केस नहीं थे. इससे लोगों ने ना सिर्फ राहत महसूस की थी बल्कि आम जनजीवन भी पटरी पर आने लगा था. बाजारों में भी जमकर भीड़ होने लगी थी. अब एक बार फिर ओमिक्रोन की कर्नाटक में दस्तक के बाद आगरा में भी कोरोना के नए मरीज मिलने शुरू हो गए हैं. लंबे अंतराल के बाद सबसे पहले पोलैंड का नागरिक आगरा में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. राहत की बात रही कि उसके संपर्क में आए सभी 50 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई.

दो दिन पहले अलीगढ़ पीएसी में तैनात एक जवान जो छुट्टी पर घर लौटा था. वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उसके बाद 24 घंटे के भीतर कोरोना के 2 नए केस सामने आए हैं. इनमें एक स्पेन से लौटे एनआरआई और दूसरा मथुरा हाईवे पर स्थित जूता फैक्ट्री का कर्मचारी है. जूता फैक्ट्री का कर्मचारी पंजाब से लौटा था और आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर रैंडम टेस्ट में वह पॉजिटिव निकला. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कोरोना के वर्तमान में चार एक्टिव केस हैं. लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है. दो गज की दूरी और मास्क है.

अयोध्या में राम मंदिर बनता देख खुशी, मथुरा और काशी के लिए भी बनना चाहिए कानून- प्रवीण तोगड़िया

उन्होंने कहा कि जरूरी नियम को पूरी तरह अपनाना होगा. डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि जांच में और तेजी लाई गई है. रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और स्मारकों के आसपास कोरोना के लगातार सैंपल लिए जा रहे हैं. ताकि बाहर से आए लोगों के स्वास्थ्य की जांच हो सके. नए वेरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिलों में टीमें गठित की हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया गया है. विदेशों से आने वाले लोगों पर विभाग नजर रखे हुए हैं.

Tags: Agra news, CM Yogi, Corona Active Case, Omicron variant, Taj mahal, UP news, आगरा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर