Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 पहुंची, 18 नए संदिग्ध मिले

यूपी में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13 पहुंची, 18 नए संदिग्ध मिले

कोरोना वायरस का टीका बनाने के लिए दुनिया भर में प्रयास किए जा रहे हैं (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस का टीका बनाने के लिए दुनिया भर में प्रयास किए जा रहे हैं (फाइल फोटो)

Coronavirus: राजधानी लखनऊ में 6 अस्पतालों को कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए नामित किया गया है.

    आगरा. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव (Coronavirus) मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. बेंगलुरू से आगरा पहुंचे एक और मरीज में संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, रविवार को कोरोना वायरस के संदिग्ध 18 मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि आगरा में आठ, गाजियाबाद और लखनऊ में दो-दो और नोएडा में एक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. हालांकि, आगरा में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज पहले ही ठीक हो चुके हैं.

    राजधानी लखनऊ में छह अस्पतालों को कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए नामित किया गया है. केजीएमयू, सिविल हॉस्पिटल, लोहिया हॉस्पिटल, बलरामपुर हॉस्पिटल, लोकबंधु और एसजीपीजीआई में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एडमिट किया गया है. हालांकि, जांच की सुविधा सिर्फ केजीएमयू में ही उपलब्ध है.

    11 जिलों में सिनेमाघर बंद
    कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है. संक्रमण से बचने के लिए लखनऊ सहित प्रदेश के 11 जिलों में मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर और क्लब को अग्रिम आदेशों तक बंद करने के निर्देश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जारी किए हैं. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए जा रहे इंतजाम की समीक्षा रविवार को मुख्यमंत्री ने अपने सरकारी आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की. सभी मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और वरिष्ठ अधिकारियों से तैयारियों का जायजा उन्होंने लिया. साथ ही निर्देश दिए कि लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद के अलावा भारत-नेपाल सीमा के सात जिलों पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रवस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और क्लब अग्रिम आदेशों तक बंद कर दिए जाएं.

    कोरोना की पहली और दूसरी जांच मुफ्त
    स्वास्थ्य मंत्रलय ने रविवार को स्पष्ट किया कि देश के सभी लोगों के लिए कोरोना की पहली और दूसरी जांच मुफ्त होगी. इन दोनों जांच के बाद ही कोरोना की पुष्टि होती है.

    ये भी पढ़ें:

    CORONA को हराया: डेढ़ लाख संक्रमित लोगों में 76 हजार हो चुके बिल्कुल स्वस्थ

    आपके शहर से (आगरा)

    Tags: Agra news, Corona Virus, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर