Agra COVID-19 Update: 23 नये पॉजिटिव मरीज आए सामने, संक्रमितों की संख्या 700 पार

(प्रतीकात्मक फोटो)
(प्रतीकात्मक फोटो)

Agra COVID-19 Update: नए केस आने से कोरोना (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या 701 पहुंच गई है. वहीं गुरुवार रात तक आगरा में 22 मौत रिपोर्ट की जा चुकी थी.

  • Share this:
आगरा. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के आगरा (Agra) में शुक्रवार रात आई रिपोर्ट के अनुसार आगरा में 23 और नये मामलों की पुष्टि हुई है. नए केस आने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 701 पहुंच गई है. वहीं गुरुवार रात तक आगरा में 22 मौत रिपोर्ट की जा चुकी थी. कुल संक्रमितों में से 303 लोग ठीक हो चुके हैं. अब शहर में कुल एक्टिव केस 398 हैं.

हरीपर्वत क्षेत्र के 75 वर्षीय गुर्दा रोगी की छह मई को हुई मौत के बाद शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई. उन्हें चार मई को एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. हालांकि प्रशासन ने इनकी मौत की सूचना जारी नहीं की है. इससे पहले वरिष्‍ठ पत्रकार पंकज कुलश्रेष्‍ठ का निधन भी गुरुवार रात कोरोना संक्रमण से हो गया था. अशोक नगर निवासी पंकज कुलश्रेष्‍ठ उप समाचार संपादक पर कार्यरत थे. वे कई दिन से बुखार से ग्रस्‍त थे. वहीं 4 मई को कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्‍हें एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था.

प्रदेश में अबतक 3145 केस, 63 लोगों की कोरोना से मौत



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश में अबतक 3145 केस सामने आए हैं. जिनमें 1821 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 3145 में से 1261 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. प्रदेश के 68 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. प्रदेश में कोरोना से 63 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि गुरूवार को कोरोना के 4848 सैंपलों की टेस्टिंग की गई.
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि बुधवार को 1779 सैंपलों को मिलाकर 373 सैंपलों का पूल टेस्ट किया गया. जिसमें 18 पूल सैंपल पॉजिटीव मिले. उन्होंने बताया कि पूरे देश में सबसे अधिक सैंपल टेस्ट करने वाली सूची में उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर आ गया है.

(इनपुट- हिमांशु त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

UP 69000 सहायक शिक्षक भर्ती पर बड़ी खबर, आपका सेलेक्शन हुआ या नहीं, यहां देखें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज