लाइव टीवी

Lockdown: आगरा पुलिस ने की सख्ती, 91 मुकदमे दर्ज, 140 गिरफ्तार
Agra News in Hindi

भाषा
Updated: April 9, 2020, 9:35 PM IST
Lockdown: आगरा पुलिस ने की सख्ती, 91 मुकदमे दर्ज, 140 गिरफ्तार
सोमवार को चार जिलों कि पीआरवी ने डेढ़ सौ किलोमीटर की दूरी तय कर सुल्तानपुर में एक बीमार बुजुर्ग को दवा पहुंचाने का काम किया. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के चलते यूपी में लॉकडाउन (UP Lockdown) लागू है. इसका उल्लंघन करने के आरोप में आगरा पुलिस ने 91 मुकदमे दर्ज किये.

  • Share this:
आगरा. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के चलते यूपी में लॉकडाउन (UP Lockdown) लागू है. इसके 14 वें दिन उल्लंघन करने के आरोप में आगरा पुलिस ने 91 मुकदमे दर्ज किये. इसके अलावा 140 लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें, 24 मार्च से शुरू लॉकडाउन को पुलिस लागू कराने के मामले में सख्त है. आगरा में थाना न्यू आगरा, हरीपर्वत, सिकंदरा, ताजगंज और मण्टोला के साथ ही अन्य थाना क्षेत्रों में धारा 144 के उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही कर मुकदमा दर्ज किया गया है. यह सभी मुकदमे पुलिस की ओर से दर्ज किये गये हैं. पुलिस के मुताबिक 140 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है.

लाउडस्पीकर से संदेश प्रसारित
पुलिस लगातार मुख्य मार्गों के साथ ही मोहल्लों में जाकर घर से बाहर नहीं निकलने के लिए लाउडस्पीकर से संदेश प्रसारित करा रही है. इसके साथ ही पुलिस वाहनों को भी जांच कर रही है. अब तक के लॉकडाउन में पुलिस ने 72 हजार छह सौ 28 वाहनों की जांच की गई है. इसमें से 12 हजार से अधिक वाहनों के चालान किया गया और सात सौ ग्यारह वाहनों को जब्त किया गया है.

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया आंकड़ा



यूपी के स्वास्थ्य विभाग ने अब तक का कोरोना से संबंधित आधिकारिक आंकड़ा जारी किया. इन आंकड़ों के अनुसार, यहां अब तक 410 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं. जबकि बुधवार तक ये आंकड़ा 359 का था. गुरुवार को प्रदेश में 51 पॉजिटिव लोग मिले हैं. प्रदेश में 4 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. लेकिन गुरुवार को किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है.



जानकारी के अनुसार, गुरुवार को आगरा में 19 , गाजियाबाद में 2, गौतम बुद्ध नगर में 3 , कानपुर में 1, बागपत में 2, मेरठ में 3 , फिरोजाबाद में 4, हरदोई में 1, प्रतापगढ में 3 ,सहारनपुर में 6, औरैया में 1, मुज़फ्फरनगर में 4, अमरोहा में 2 पॉजिटिव केस मिले है. इनमें से सहारनपुर का रहने वाला पॉजिटिव मरीज का इलाज लखनऊ में चल रहा है. प्रदेश के कुल 40 जिले इससे प्रभावित हुए हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Lockdown के बीच अलीगढ़ में हुई अनोखी शादी, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लिए 7 फेरे

COVID-19: श्मसान घाटों पर संक्रमण से बचाव के नहीं हैं पर्याप्त इंतजाम

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading