आगरा के हालात में बदलाव नहीं, 3 मई तक नहीं खुलेगा बाजार: डीएम
Agra News in Hindi

आगरा के हालात में बदलाव नहीं, 3 मई तक नहीं खुलेगा बाजार: डीएम
रायपुर में लॉकडाउन को लेकर बड़े बदलाव किए गए हैं.

आगरा (Agra) के डीएम ने साफ किया है कि यहां के हालात में बदलाव नहीं है. 3 मई तक बाजार नहीं खुलेगा. उन्होंने कहा कि दवा, दूध, सब्ज़ी उपलब्ध रहेगी. किराना की व्यवस्था पहले जैसी रहेगी. लॉक डाउन (Lockdown) का शत-प्रतिशत पालन होगा.

  • Share this:
आगरा. कोरोना संक्रमण (COVID-19) के कारण उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सबसे ज्यादा प्रभावित जिले आगरा (Agra) में अब तक 358 केस सामने आ चुके हैं. इसे देखते हुए आगरा के डीएम ने साफ किया है कि यहां के हालात में बदलाव नहीं है. 3 मई तक बाजार नहीं खुलेगा. उन्होंने कहा कि दवा, दूध, सब्ज़ी उपलब्ध रहेगी. किराना की व्यवस्था पहले जैसी रहेगी. लॉक डाउन (Lockdown) का शत-प्रतिशत पालन होगा. बता दें दूध के बाद अब सब्ज़ियों की आपूर्ति बहाल कर दी गई है. हॉट स्पॉट वाले इलाक़े में टीम सब्ज़ियां पहुंचा रही है. प्रशासन का कहना है कि पूरे शहर में दूध-सब्ज़ी की क़िल्लत दूर हो गई है.

अब तक 8 मरीजों की मौत

बता दें आगरा में 2 कोरोना पाजिटिव की मौत हुई है. इनमें 35 वर्षीय ग़ुड्डू निवासी ताजगंज और सदर निवासी 53 वर्षीय निरंजन लाल की मौत हुई है. इनकी मौत के बाद रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है. आगरा में अब तक 8 कोरोना पाजिटिव की मौत हो चुकी है.



लखनऊ जिला प्रशासन भी ज्यादा रियायत देने के मूड में नहीं
उधर केंद्र सरकार द्वारा लॉक डाउन के दौरान दुकानें खोलने की गाइडलाइन पर उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निर्णय लेना है. सीएम की बैठक पर लखनऊ जिला प्रशासन की भी नजर टिकी हुई है. दरअसल सीएम के निर्देशों के बाद ही राजधानी में इस पर कोई निर्णय होगा. वैसे ज़िला प्रशासन लखनऊ में बहुत राहत देने के मूड में नहीं है. कारण ये है कि यहां कोरोना मरीजों की संख्या 202 तक पहुंच चुकी है. लगातार नए संक्रमित इलाके सामने आ रहे हैं. यही कारण है कि दुकानों के खुलने की संभावना राजधानी में बेहद कम मानी जा रही है. फिलहाल जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि राजधानी में किसी भी तरह की अफवाह से बचें.

केंद्र सरकार की तरफ से जारी ये है गाइडलाइन

दरअसल लॉकडाउन के बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के लाखों छोटे दुकानदारों को बड़ी राहत दी है. गृह मंत्रालय की तरफ से देर रात जारी गाइडलाइन के मुताबिक शनिवार से आवश्यक वस्तुओं के साथ ही गैर-जरूरी सामान की दुकान भी खोली जा सकेंगी. लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का सख्ती से पालन करना होगा. यह छूट संक्रमण के अति प्रभावित इलाकों (हॉटस्पॉट इलाकों) में नहीं दी गई है. आदेश के मुताबिक, सभी दुकानें संबंधित राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के स्थापना अधिनियम के तहत पंजीकृत होनी चाहिए. इनमें मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स शामिल नहीं है. शराब व बियर की दुकानें, बार, जिम और मल्टीप्लेक्स भी नहीं खुलेंगे. हालांकि, यूपी में दुकानों को खोलने पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार को लेना है.

इनपुट: हिमांशु त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

लखनऊ COVID-19 Update: राजधानी में कोरोना के 17 नए केस मिले, कुल मरीज हुए 202

2 कोरोना मरीज मिलने के बाद लखनऊ के निजी अस्पताल के सभी कर्मचारी क्वारेंटाइन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading