COVID-19: आगरा में दो मरीजों की मौत, रिपोर्ट में हुई कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि
Agra News in Hindi

COVID-19: आगरा में दो मरीजों की मौत, रिपोर्ट में हुई कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि
गुरुवार को बुजुर्ग की हुई थी मौत (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिम उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में दो मरीजों की मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट से दोनों में कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इससे पहले 76 साल की कोरोना संक्रमित महिला की भी मौत हो चुकी है.

  • Share this:
आगरा. पश्चिम उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) में दो मरीजों की मौत के बाद आई जांच रिपोर्ट से दोनों में कोविड-19 (Covid-19) के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इससे पहले 76 साल की कोरोना संक्रमित महिला की भी मौत हो चुकी है. इस तरह आगरा में अब तक कुल तीन लोगों की कोराना वायरस के संक्रमण से मौत हो चुकी है. हालांकि तीनों मरीज गंभीर थे.

ब्रेन हेमरेज के बाद भर्ती हुई थी महिला
जिला प्रशासन के अनुसार आगरा के भगवान टॉकीज के पास स्थित हॉस्पिटल में शनिवार को कैंसर से पीड़ित शिकोहाबाद निवासी महिला की मौत हो गई थी. रविवार को फर्रूखाबाद की रहने वाली 45 साल की महिला की भी मौत हो गई. ब्रेन हेमरेज के बाद यह महिला अस्पताल में भर्ती की गई थी. इन दोनों की जांच रिपोर्ट से उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

गंभीर थी दोनों मरीजों की हालत
जिला प्रशासन के अनुसार दोनों मरीजों की हालत गंभीर थी, इसलिए उनकी मौत हुई है. इससे पहले आठ अप्रैल को 76 साल की कमला नगर की निवासी एवं कोरोना वायरस से संक्रमित महिला मरीज की एसएन मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी. इनकी मौत का कारण जिला प्रशासन ने दिल का दौरा बताया था.



देश में 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1211 नए मामले, 31 मरीजों की मौत
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को कोरोना संक्रमण के पिछले 24 घंटों में 1,211 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही इस अवधि में 31 मरीजों की मौत हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश में कोरोना के संक्रमण के कुल मामले 10,363 हो गए हैं, जबकि अब तक इससे 339 लोगों की मौत हो चुकी है. अग्रवाल ने बताया कि संक्रमित मरीजों में से अब तक 1036 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

उन्होंने बताया कि सोमवार से अब तक देश में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 179 है. अग्रवाल ने वैश्विक स्तर पर इस महामारी के प्रकोप को देखते हुए, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के हवाले से भारत में स्थिति को संतोषजनक बताया. उन्होंने कहा कि डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण के कुल 76,498 मामले सामने आए और 5702 संक्रमित मरीजों की मौत हुई.

बेहतर काम करने वाले शहरों को लॉकडाउन से आंशिक छूट मिलेगी
लव अग्रवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मई तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने की घोषणा की है. इस दौरान लॉकडाउन के मानकों के पालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक शहर के प्रयासों का 20 अप्रैल तक मूल्यांकन किया जाएगा. इसके आधार पर बेहतर काम करने वाले शहरों को लॉकडाउन से आंशिक छूट दी जाएगी. अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि सशर्त छूट मिलने के बाद अगर उस शहर में शर्तों के पालन में कोई लापरवाही पायी गई तो छूट वापस भी ली जा सकेगी. अग्रवाल ने कहा कि शहरों के मूल्यांकन की क्या पद्धति होगी, इसे मंत्रालय द्वारा जल्द सार्वजनिक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें - 

COVID-19: 3 केस वाला क्षेत्र रेड जोन घोषित, अब तक दिल्ली में 47 रेड जोन

COVID-19: जयपुर में 71 नए मामले, राजस्थान में संक्रमण के 969 केस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज