• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Agra News: डेनमार्क की PM मेटे फ्रेडरिक्सन कल करेंगी ताज का दीदार, 2 घंटे पर्यटकों के लिए ताजमहल रहेगा बंद

Agra News: डेनमार्क की PM मेटे फ्रेडरिक्सन कल करेंगी ताज का दीदार, 2 घंटे पर्यटकों के लिए ताजमहल रहेगा बंद

Agra: उस दौरान आम पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद रहेगा. (File photo)

Agra: उस दौरान आम पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद रहेगा. (File photo)

Taj Mahal News: रविवार को सुबह 8: 30 बजे लेकर 10:30 बजे के बीच डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ताजमहल का दीदार करेंगी. इस दौरान ताजमहल आम पर्यटकों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा.

  • Share this:

आगरा. आगरा (Agra) में डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन (Denmark PM Mate Frederiksen) अपने पति बो टेनबर्ग के साथ शनिवार रात डेनमार्क से सीधे आगरा पहुंचेंगे. रविवार सुबह प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन अपने पति बो टेनबर्ग के साथ ताजमहल (Taj Mahal) का दीदार करेंगी. इसके बाद वे आगरा किला भी जाएंगी. जिस वक्त वह ताजमहल का दीदार करेंगीं उस दौरान आम पर्यटकों के लिए ताजमहल बंद रहेगा.

दरअसल, कोरोना महामारी के शुरू होते ही ताजमहल को देखने के लिए कोई भी वीआईपी नहीं आया. कोरोना से ठीक पहले अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने पत्नी के साथ ताजमहल देखने आए थे. कोरोना की दूसरी लहर कम होने के बाद किसी विदेशी प्रधानमंत्री का आगरा दौरा है और ताजमहल का दीदार किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक शनिवार देर शाम विशेष विमान से डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगी. उसके बाद कार द्वारा होटल पहुंचेंगी. जिस रास्ते से डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन का काफिला गुजरेगा उस रूट पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी.

ताजमहल और किला रहेगा बंद
रविवार को सुबह 8: 30 बजे लेकर 10:30 बजे के बीच डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन ताजमहल का दीदार करेंगी. इस दौरान ताजमहल आम पर्यटकों के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा. इसके अलावा वह आगरा के किला भी देखने जायेंगी लिहाजा 9:50 से 11:50 बजे तक किला भी बंद रहेगा. इसलिए प्रशासन ने तमाम टूर ऑपरेटर को पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं कि पर्यटक को सुविधा के अनुसार ही ताजमहल और किला लेकर पहुंचे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज