अपना शहर चुनें

States

Agra News: कटी उंगली के बचे हिस्से से जोड़ दिया अंगूठा, इलाज में लापरवाही का आरोप

एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर लगा इलाज में लापरवाही का आरोप.
एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर लगा इलाज में लापरवाही का आरोप.

आगरा के बल्केश्वर में आरा मशीन चलाते समय मजदूर के साथ हुई दुर्घटना. परिजनों ने एसएन मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर इलाज के दौरान गंभीर लापरवाही बरतने का लगाया आरोप.

  • Share this:
आगरा. ताजनगरी में एक मजदूर के इलाज के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही का मामला सामने आया है. मरीज के परिजनों ने बताया कि आरा मशीन में काम करने के दौरान मजदूर का अंगूठा और उंगली कट गई थी. उसे तुरंत एसएन मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को छुट्टी दे दी गई. इसके बाद परिजन उसे घर लेकर चले गए. देर रात जब मजदूर की तबीयत और बिगड़ी तो घरवाले उसे लेकर निजी हॉस्पिटल पहुंचे. निजी अस्पताल में पता चला कि मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान लापरवाही बरती गई. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने कटी उंगली के बचे हिस्से से अंगूठे को जोड़ दिया.

मरीज के तीमारदारों ने बताया कि बल्केश्वर में आरा मशीन चलाने के दौरान राजकुमार नामक मरीज के हाथ की उंगली और अंगूठा कट गया था. उसे तत्काल एसएन मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां पर इलाज के बाद मजदूर के साथियों ने उसे खंदौली के पोइया स्थित घर पहुंचा दिया. राजकुमार की पत्नी संगीता ने कहा कि रात में मरीज की तबीयत बिगड़ने लगी तो घरवाले उसे निजी हॉस्पिटल ले गए.

कटे हुए हिस्से से अत्यधिक रक्तस्राव के कारण मरीज की स्थिति खराब होती चली गई. मरीज के परिजनों का आरोप है कि निजी अस्पताल में पता चला कि एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान गंभीर लापरवाही बरती गई. संगीता का आरोप है कि मेडिकल कॉलेज में कटी उंगली हटाकर उसकी जगह अंगूठे को टांके के सहारे जोड़ दिया गया.



संगीता का कहना है कि निजी अस्पताल में इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसके पति की तबीयत  में जल्द सुधार होने का भरोसा दिलाया है. इधर, मरीज के परिजनों के गंभीर आरोप को लेकर एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने बाद में सफाई दी. प्रशासन ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने मरीज का सही इलाज किया. मरीज को भर्ती होने के लिए कहा गया था, लेकिन उसके परिवार वाले उसे लेकर घर चले गए. यदि मरीज मेडिकल कॉलेज में रहता तो और बेहतर इलाज हो सकता था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज