Home /News /uttar-pradesh /

Namaste Trump: बिल क्लिंटन के मुकाबले क्यों बढ़ी डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा?

Namaste Trump: बिल क्लिंटन के मुकाबले क्यों बढ़ी डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा?

बिल क्लिंटन के मुकाबले अचानक क्यों बढ़ी डोनाल्ड Trump की सुरक्षा. (file photo)

बिल क्लिंटन के मुकाबले अचानक क्यों बढ़ी डोनाल्ड Trump की सुरक्षा. (file photo)

Namaste Trump: सात अमेरिकी हेलिकॉप्टर भी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. स्नाइपर्स के साथ पुलिसकर्मी भी हर गतिविधि पर नजर रखेंगे.

    आगरा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) के 24 फरवरी को आगरा दौरे को देखते हुए सुरक्षा के जबरदस्त इंतजाम किए गए हैं. सोमवार शाम अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप आगरा में दो घंटे रुकेंगे. ट्रंप की सुरक्षा में 10 हजार सुरक्षाकर्मी लगाए गए हैं. प्रदेश के सभी आठ जोन से फोर्स बुलाई गई है. नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी), एंटी टेरेरिस्ट स्क्वैड (एटीएस) और सेंट्रल पैरा मिल्ट्री फोर्स (सीपीएमएफ) के जवानों की भी तैनात की गई है. अमेरिका के अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस कैट कमांडो और अन्य अधिकारी अलग से तैनात किए गए हैं. यह पहला मौका है जब आगरा में इतनी पुलिस फोर्स तैनात की गई है. ट्रंप से 20 साल पहले बिल क्लिंटन ताजनगरी आए थे, तब लगभग चार हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे.

    9/11 की घटना के बाद बढ़ी सुरक्षा
    दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा 9/11 की घटना के बाद बढ़ा दी गई. इससे पहले भी सुरक्षा घेरा व्यापक था, लेकिन इतनी फोर्स नहीं लगती थी. उस घटना के बाद अमेरिका हो या बाहर, राष्ट्रपति की सुरक्षा बढ़ाई गई. पूरे कार्यक्रम पर पेंटागन की नजर है. अमेरिकी सेटेलाइट से इमेज लेकर सुरक्षा एजेंसियों को भेजे जा रहे हैं.

    आसमान से की जाएगी निगरानी
    सात अमेरिकी हेलिकॉप्टर भी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की सुरक्षा में तैनात रहेंगे. स्नाइपर्स के साथ पुलिसकर्मी भी नीचे की हर गतिविधि पर नजर रखेंगे. दूर तक निगरानी करने के लिए छतों पर तैनात पुलिसकर्मियों को नाइट विजन दूरबीन दी जाएंगी. 80 दूरबीन लखनऊ से मंगवाई गई हैं. स्कूलों का भी अधिग्रहण किया गया है. लगभग 2000 अमेरिकी जवान भी सुरक्षा में रहेंगे. ट्रंप के चारों तरफ अमेरिकी सुरक्षा कर्मियों का घेरा रहेगा. पुलिसकर्मी भी उनके पास तक नहीं जा पाएंगे.

    इनपुट- हिमांशु त्रिपाठी

    ये भी पढ़ें:

    गोरखपुर: डॉ. कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्या, सामने आया यह विवाद

    Tags: Agra airport, Agra news, Donald Trump, Pm narendra modi, Taj mahal, UP news, UP police, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर