Home /News /uttar-pradesh /

Agra: डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति ने दिया इस्तीफा, सामने आई बड़ी वजह

Agra: डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति ने दिया इस्तीफा, सामने आई बड़ी वजह

Agra: प्रोफेसर अशोक मित्तल के इस्तीफे की खबर से हलचल मच गई.

Agra: प्रोफेसर अशोक मित्तल के इस्तीफे की खबर से हलचल मच गई.

Agra News: इस फैसले का काफी दिन से इंतजार किया जा रहा था. 10 जनवरी को कुलपति को राजभवन में बुलाया गया, जिसके बाद बुधवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार डॉक्टर भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक कुलपति का भार संभालेंगे.

अधिक पढ़ें ...

कामिर क़ुरैशी/आगरा. डॉक्टर भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति (VC) प्रोफेसर अशोक मित्तल (Ashok Mittal) के इस्तीफे की खबर से हलचल मच गई है. प्रोफेसर अशोक मित्तल ने बुधवार शाम को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. एक अधिवक्ता द्वारा कुलपति पर भ्रष्टाचार व अनियमितताओं का आरोप लगाया गया था. फिलहाल लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति आगरा विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति का प्रभार संभालेंगे.

बता दें कि अधिवक्ता डॉ. अरुण कुमार दीक्षित द्वारा प्रोफेसर अशोक मित्तल पर भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाया था. प्रो. मित्तल पर लगे आरोपों के लिए सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई गई. कमेटी ने सभी आरोपों की गंभीरता से जांच की. वहीं कमेटी के सवालों के कुलपति संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इसके बाद कमेटी ने अपनी रिपोर्ट राजभवन में दाखिल कर दी.

राजभवन ने जारी किया पत्र.

राजभवन ने जारी किया पत्र.

इस फैसले का काफी दिन से इंतजार किया जा रहा था. 10 जनवरी को कुलपति को राजभवन में बुलाया गया, जिसके बाद बुधवार को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. राजभवन ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार डॉक्टर भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी के कार्यवाहक कुलपति का भार संभालेंगे.

Tags: Agra news, Agra news today, Anandiben Patel, Corruption case, HRD ministry, UP education department, UP police, आगरा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर