Home /News /uttar-pradesh /

कोविड-19 की दहशत से ताजमहल पर पसरा सन्नाटा

कोविड-19 की दहशत से ताजमहल पर पसरा सन्नाटा

X

लोगों में कोविड-19 की दहशत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि अक्टूबर से मार्च तक का महीना ताजमहल के लिए पर्यटन सीजन माना जाता है.लेकिन कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन वायरस की वजह से ताजमहल पर सन्नाटा पसरा हुआ है. आगरा में पिछले 24 घंटों में 348 नए केस कोविड-19 के दर्ज किए गए ?

अधिक पढ़ें ...

    लोगों में कोविड-19 की दहशत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि अक्टूबर से मार्च तक का महीना ताजमहल के लिए पर्यटन सीजन माना जाता है.लेकिन कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन वायरस की वजह से ताजमहल पर सन्नाटा पसरा हुआ है. आगरा में पिछले 24 घंटों में 348 नए केस कोविड-19 के दर्ज किए गए हैं.जहां अन्य दिनों में ताजमहल पर पर्यटकों की भारी भीड़ देखी जाती थी.ऐसे में ताजमहल के पूर्वी गेट पर एक भी पर्यटक नजर नहीं आ रहा है.

    पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों को हो रहा है भारी नुकसान
    पर्यटकों के आगरा में ना आने की वजह से पर्यटन इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को बेहद नुकसान हो रहा है.इस सूची में टूरिस्ट गाइड स्ट्रीट वेंडर और स्थानीय दुकानदार शामिल हैं.दुकानदारों का कहना है कि इंटरनेशनल फ्लाइट बंद है,जिसकी वजह से बाहर के -tourist आगरा नहीं पहुंच रहे हैं.इस कारण उनके सामान की भी बिक्री नहीं हो रही है.होटलों में भी कोई भी पर्यटक नहीं पहुंच रहा है. जिसकी वजह से उनका धंधा चौपट पड़ा हुआ है.

    दिल्ली में है वीकेंड लॉकडाउन नहीं आ रहा है पर्यटक
    स्थानीय टूरिस्ट बता रहे हैं कि एक तो कोरोना की मार और दूसरा दिल्ली में इन दिनों वीकेंड लॉक डाउन चल रहा है जिसकी वजह से पर्यटक आगरा नहीं पहुंच रहे हैं और यही बड़ी वजह है कि इन दिनों आगरा में पर्यटकों की बेहद कमी है. ताजमहल जैसी विश्व धरोहर इमारत पर सन्नाटा पसरा हुआ है.अब ऐसे में उनकी रोजी-रोटी पर भी असर पड़ा है.
    (रिपोर्ट हरीकान्त शर्मा)

    Tags: Agra news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर