Home /News /uttar-pradesh /

Agra News: यह मजाक नहीं तो और क्या? केवल शोपीस बन कर रह गईं इलेक्ट्रिक बसें, वजह हैं हैरान करने वाले 

Agra News: यह मजाक नहीं तो और क्या? केवल शोपीस बन कर रह गईं इलेक्ट्रिक बसें, वजह हैं हैरान करने वाले 

इलेक्ट्रॉनिक बसें बन गईं शोपीस

इलेक्ट्रॉनिक बसें बन गईं शोपीस

Agra Electric City Bus Service News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Chunav) से पहले जनता को अधिकाधिक सुविधायें देने की सरकार की मंशा में नौकरशाही की लापरवाही सामने आ रही है. आगरा (Agra News) की जनता को इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा (Electric City Bus Service) देने की योजना में हास्यास्पद मोड़ आ गया है. दो दिन पहले पांच इलेक्ट्रिक बसों को शहर में हरी झंडी दिखाने के बाद भी ये बसें सड़कों पर नहीं उतर सकीं और डिपो में ही शो-पीस बनकर रह गईं.

अधिक पढ़ें ...

आगरा: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Chunav) से पहले जनता को अधिकाधिक सुविधायें देने की सरकार की मंशा में नौकरशाही की लापरवाही सामने आ रही है. आगरा (Agra News) की जनता को इलेक्ट्रिक सिटी बस सेवा (Electric City Bus Service) देने की योजना में हास्यास्पद मोड़ आ गया है. दो दिन पहले पांच इलेक्ट्रिक बसों को शहर में हरी झंडी दिखाने के बाद भी ये बसें सड़कों पर नहीं उतर सकीं और डिपो में ही शो-पीस बनकर रह गईं.

अधिकारियों की लापरवाही आई सामने
इसके पीछे इनके संचालन का जिम्मा सम्भालने वाले आगरा-मथुरा सिटी बस ट्रांसपोर्ट लिमिटेड के अधिकारियों की आधी-अधूरी तैयारियों को जिम्मेदार माना जा रहा है. बिना चार्जिंग डिपो के तैयार हुए ही अति उत्साह में इन बसों का संचालन शुरू करने का निर्णय ले लिया गया. चार्जिंग प्वाइंट तैयार होने तक जनरेटर से चार्ज करके इन बसों को चलाया जायेगा.

केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया था उद्धघाटन इसी सोच के साथ विगत मंगलवार की शाम ईदगाह बस स्टैंड पर केंद्रीय विधि व न्याय राज्य मंत्री प्रो.एस.पी. सिंह बघेल व अन्य जनप्रतिनिधियों के हाथों इन बसों का उदघाटन किया गया था. लेकिन अगले दिन जब बसों को सड़क पर उतारने का नम्बर आया तो चार्जिंग व्यवस्था फेल हो गई. तकनीकी स्टाफ जनरेटर से बसों को चार्ज करने की कोशिश में लगा रहा, पर सफलता नहीं मिली.

चार्जिंग डिपो के तैयार होने के बाद होगा बसो का संचालन
आगरा-मथुरा सिटी बस ट्रांसपोर्ट लिमिटेड के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राशिद अली ने बताया कि तमाम कोशिशों के बाद भी जनरेटर से बसों को चार्ज नहीं किया जा सका. यमुना पार नारायच में बन रहे चार्जिंग डिपो के तैयार हो जाने पर ही इन बसों का संचालन शुरू हो पायेगा.

आगरा व मथुरा में होना है 100 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन
गौरतलब है कि स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत आगरा-मथुरा सिटी बस ट्रांसपोर्ट लिमिटेड को आगरा व मथुरा में सौ बसों का संचालन करना है. पहले चरण में आगरा में पांच और मथुरा में 12 इलेक्ट्रिक सिटी बसों का संचालन होना है. विगत मंगलवार को मथुरा के अधिकारियों से भी सिटी बसों का उदघाटन समारोह आयोजित करने को कहा गया था लेकिन उन्होंने आधी-अधूरी तैयारी के साथ बसों का संचालन शुरू करने से इंकार कर दिया था. मथुरा में भी चार्जिंग डिपो तैयार नहीं होने की समस्या है.

एक बार चार्ज करने पर दौड़ेंगी 120 किमी
ये बसें एक बार की चार्जिंग में 120 किमी का सफर तय करेंगी. बसों को पूरी तरह से चार्ज होने में 45 मिनट का समय लगेगा. इन बसों को 45 मिनट तक चार्ज किया जाएगा जिसके बाद इसमें सवारियां बैठ कर अपने स्थान पर जाएंगी.

Tags: Agra news, Uttar pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर